जानिए आज का राशिफल…

मेष – इस राशि के लोगों की करियर की स्थितियां अच्छी चल रही है इसलिए जो भी कार्य करें मन लगाकर करें. व्यापारी वर्ग वित्तीय लेनदेन में किसी के ऊपर भी दबाव बनाने से बचें, अन्यथा बाद में आपको ही नुकसान हो सकता है. आज के दिन युवा वर्ग किसी नए विचार व व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं, ज्ञानी व्यक्ति से आकर्षित होने के साथ-साथ उनकी बातों का अनुसरण भी करें. घर की साफ सफाई व सजावट पर ध्यान दें, क्योंकि अतिथियों का आगमन व संदेश की प्राप्ति संभव है. खान-पान पर नियंत्रण रखते हुए सेहत को सही रखें, साथ ही व्यायाम को भी दिनचर्या में शामिल करें.

वृष – वृष राशि के लोग कार्यस्थल पर नई ऊर्जा महसूस करेंगे, इसके चलते वह कार्यों को मन लगाकर काम करेंगे. व्यापारी वर्ग अपनी बोली और व्यवहार से बाजार में प्रतिष्ठा व पकड़ कायम रखेंगे. युवा वर्ग की बात करें तो आज उनका सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा और बड़े लोगों से संपर्क बनेगा. निजी संबंधों के समक्ष भावनाएं प्रकट करेंगे, जिससे संबंधों में नजदीकी बढ़ेगी और प्यार भी. सेहत की बात करें तो लीवर के मरीजों को अलर्ट रहना होगा अपने खानपान में तैलीय पदार्थों के सेवन से बचें.

मिथुन – इस राशि के लोग कार्यस्थल पर अंतर्दृष्टि व सूझबूझ से कठिनाइयों पर सफलता अर्जित करने में सफल होंगे. आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, क्योंकि नए व्यावसायिक गतिविधियों के शुरू होने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग कठिन मुद्दों पर न्याय का साथ देते हुए नजर आएंगे, जिस कारण उनके कुछ मित्र तो हमसे नाराज हो सकते हैं लेकिन वहीं दूसरी ओर कुछ उनकी सराहना करते हुए भी नजर आएंगे. पारिवारिक दृष्टि से आज आप कठिन परिस्थितियों में मजबूती व साहस का परिचय देंगे व समाधान पर पहुंचेंगे.  हेल्दी बने रहने पर फोकस बनाते हुए पौष्टिक आहार का सेवन करें, और जंक फूड से परहेज करें.

कर्क – कर्क राशि के लोगों को सूझबूझ से करियर संबंधी प्रश्नों के समाधान मिलेंगे, जिसकी मदद से आप सही निर्णय ले सकेंगे. व्यापारी वर्ग प्रतिद्वंद्वियों और सामने खड़ी चुनौतियों को देखकर मन में उत्साह और आत्मबल में कमी बिल्कुल आने न दें. युवा वर्ग अपने विचार व भावनाओं को दबाकर रखने के बजाय प्रकट करें. आज के दिन बंधनों से मुक्त होकर निजी व पेशेवर परिस्थितियों का शांतिपूर्ण हल सुनिश्चित करेंगे. जो लोग काफी समय से पुराने रोग से ग्रसित थे, आज उनके लोगों में सुधार देखने को मिलेगा.

सिंह – इस राशि के लोग कार्यस्थल में अपने कुशल नेतृत्व से अन्य लोगों के लिए परामर्शदाता की भूमिका निभाएंगे. व्यापारी वर्ग दूसरों की बातों में आकर फैसला लेने से बचें, अपने मन की सुनते हुए ही व्यापार के लिए नियम बनाएं. युवाओं के कुशल संवाद से उनका सामाजिक दायरा पहले से और भी ज्यादा विस्तृत होगा. दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा, साथ ही पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं. हेल्थ से संबंधित समस्या होने पर लापरवाही न दिखाते हुए डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें.

कन्या – कन्या राशि के लोगों की नौकरी को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं, इसके साथ मन में कुछ अज्ञात भय भी सता सकता है. छोटे व्यापारी सरकार के द्वारा बताए गए नियमों का पालन करें अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. युवाओं के आसपास बहुत कुछ घटित हो रहा है ऐसे में आत्म केंद्रित रहना आवश्यक है. पारिवारिक संबंधों के प्रति संजीदा रहना होगा, इन्हें बहुत धैर्य के साथ निभाने का प्रयास करना चाहिए. यदि पेट से संबंधित आए दिन समस्या रहती है तो डॉक्टर से संपर्क कर विधिवत उसका उपचार करें.

तुला – इस राशि के नौकरीपेशा जिन लोगों का हाल ही में प्रमोशन हुआ है, उन्हें कार्य को लेकर एक्टिव रहना है. बिजनेस से जुड़े लोगों को प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना चाहिए, वहीं दूसरी ओर व्यापार के विस्तार में परिवार एवं आस-पास के लोगों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. युवा वर्ग जीवन में क्या और किसका सानिध्य चाहते हैं इस पर विचार करें. पैतृक संपत्ति को लेकर पारिवारिक सदस्यों के बीच आपसी मतभेद होने की आशंका है, ऐसे में बात सोच समझ कर फैसला लेते हुए विवाद को खत्म करने का प्रयास करें. सेहत की दृष्टि से छोटी सी भी लापरवाही आपकी सेहत को नुकसान पहुंचाने वाली होगी, इसलिए सचेत रहें.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के जो लोग काफी लंबे समय से किसी एक प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहें हैं, तो आज उस प्रोजेक्ट से जुड़े कुछ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. व्यापारियों को पुराने ग्राहकों से अच्छा तालमेल बनाना होगा नहीं तो वह नाराज हो जाएंगे. युवाओं के सकारात्मक दृष्टिकोण उदारता व्यवहार के चलते वह दूसरों की मदद करते हुए नजर आएंगे, जिससे उनके मन को शांति मिलेगी. रिश्तेदारों के साथ हुई बहस बाजी संवेदनशील प्रवृत्ति के होने के कारण चीजों को दिल पर ले सकते हैं. कैल्शियम की कमी से हड्डियों के दर्द से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में आपको कैल्शियम युक्त आहार का सेवन करना चाहिए.

धनु – इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य समय पर पूरा न होने से आपको तनाव हो सकता है. व्यापार में स्थितियों को मजबूत करने के लिए आपको एड़ी चोटी का जोड़ लगाना होगा, तभी व्यापार की उन्नति संभव होगी. युवाओं की लंबे समय से मित्रों से वार्तालाप नहीं हुई है, तो समय निकाल कर उनसे बात  करें, दोस्तों के साथ कम्युनिकेशन गैप न होने दें. बहन के स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंता रहेगी और दवाइयों का खर्च भी थोड़ा बढ़ सकता है. सेहत में जिन लोगों को घुटनों में दर्द की समस्या है, वह समस्या आज के दिन ज्यादा बढ़ सकती है.

मकर – मकर राशि के लोगों को करियर क्षेत्र में ज्ञान के साथ-साथ तकनीकी का भी प्रयोग करना होगा, जो उन्हें उन्नति दिलाने में बहुत मदद करेगा. इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या बिजली से संबंधित कार्य करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. युवाओं के मन में यदि किसी भी प्रकार का भटकाव है, तो पाठ-पूजा पर अधिक ध्यान दें इससे मन को शांति मिलेगी. प्रोफेशनल काम से समय निकालकर पर्सनल लाइफ में भी दें, यदि घर में पानी से संबंधित चीजें खराब है तो उसे ठीक करवा लें. सेहत की बात करें तो लगातार तापमान में वृद्धि होने से लू लगने की आशंका है, जिसके चलते स्वास्थ्य कुछ नरम हो सकता है.

कुंभ – इस राशि के लोगों को उत्साहित होकर कार्य करना होगा तभी उन्हें कार्य में जल्दी सफलता हासिल होगी. ऐसा व्यापारी जो निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं उन्हें कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए. आज के दिन निवेश करने से नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग आज के दिन अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखें, हित के चक्कर में किसी के भी साथ अहित करने से बचें. यदि घर की चौखट पर कोई मदद के लिए आता है तो उसे निराश न करें अपनी क्षमता अनुसार मदद जरूर करें. सेहत की दृष्टि से आज आपको वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करें क्योंकि वाहन दुर्घटना होने की आशंका है.

मीन – मीन राशि के नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को अपने अधिकारी वर्ग से प्रोत्साहन मिलेगा, जिस कारण वह उत्साह के साथ आगे बढ़ते हुए नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग को व्यवसाय के क्षेत्र में धैर्य और समझदारी दिखाना होगा, तभी कारोबार और धन में वृद्धि प्रत्यक्ष दिखाई देगी. विद्यार्थियों के लिए अपने कार्य को भली भांति न समझना एवं सदैव सपने देखते रहना हानिकारक हो सकता है, इसलिए सिर्फ सपने ही नहीं उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत भी करें. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, साथ ही पिता व पिता तुल्य के साथ संबंध मजबूत होंगे. यदि आपको आर्थराइटिस की समस्या है, तो उससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *