जानें मेकअप ब्रश के बारें में कुछ खास बातें…

टिप्‍स। मेकअप ब्रश सौंदर्य को निखारने के लिए सबसे ज्यादा उपयोग करने के सामानों में से एक है । मेकअप ब्रश कुशलता से मेकअप लगाने में सहायता करता है। इसी मेकअप ब्रश के द्वारा मेकअप को अच्‍छे से सेट किया जाता है। जब मेकअप सेट हो जाती है तो खूबसूरती में चार चांद लग जाता है। यदि आप इस बात को सोचकर परेशान हैं कि किस प्रकार के मेकअप ब्रश का उपयोग करना चाहिए तो यह आपके लिए काम की खबर है।

हम बताने जा रहे मेकअप ब्रश के बारे में जिसे आपको जानने की जरूरत है। यह खबर आपके काफी काम आएगी। ये मेकअप ब्रश यह सुनिश्चित करेंगे कि सारा मेकअप अच्छी तरह से मिश्रित हो और आपके मेकअप की फिनिशिंग शानदार हो। जिससे आप पार्टियों में या किसी अन्य कार्यक्रम में खूबसूरत दिखें।

मेकअप ब्रश का चयन :-
मेकअप ब्रश का चयन करते समय अपनी त्वचा को ब्रश करें और इसके ब्रिसल्स का ध्यान रखें। ब्रिसल्स चिकने होने चाहिए। इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि यह खरोंच वाले नहीं होने चाहिए। ब्रिसल्स कितने मजबूत हैं इसका मूल्यांकन करने के लिए और यह देखने के लिए मेकअप ब्रश को अपने हाथ पर चलाएं कि क्या कोई रेशे गिर तो नही रहे हैं।

इन बातों का रखें ध्यान:-
मेकअप कलर के मिलने से बचने के लिए यह सुझाव दिया जाता है कि मेकअप ब्रश को हर दो या तीन दिनों में धोना चाहिए। वहीं त्वचा की जलन को रोकने के लिए मेकअप ब्रश को सप्ताह में एक बार ठीक से साफ करना चाहिए। तो यह समय है कि आप अपने मेकअप किट को अपडेट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *