जल्‍द जारी होगी NEET UG आंसर की…

एजुकेशन। स्‍नातक स्तरीय मेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिलों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET UG) 2022 के रिजल्ट का इंतजार साढ़े 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों को है। नीट यूजी परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से 17 जुलाई को किया गया था।

NTA की ओर से ही नीट यूजी 2022 की आंसर की और परिणाम भी जल्‍द जारी किया जाएगा। लाखों उम्मीदवारों का इंतजार अब जल्द ही खत्म हो सकता है। नीट रिजल्ट जारी करने के पहले एनटीए की ओर से प्रोविजनल आंसर की जारी की जाएगी। इसके साथ ही उत्तर कुंजी पर आपत्तियां आमंत्रित की जाएंगी। आपत्तियां दर्ज कराने एवं चुनौती विंडो बंद होने के बाद ही फाइनल आंसर की यानी अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाती है। फिर सबसे आखिर में रिजल्ट जारी होता है।

आपत्ति दर्ज कराने के लिए मिलेंगे दो से तीन दिन:-

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट यूजी 2022 के लिए आंसर की और फिर रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी करेगी। एनटीए सबसे पहले नीट 2022 आंसर के साथ ही ओएमआर शीट और प्रश्न पत्रों की स्कैन की गई प्रति भी जारी करती है। ताकि उम्मीदवार अपने रिजल्ट का आकलन कर सकें। छात्रों को आंसर की पर आपत्ति, यदि कोई हो तो उठाने के लिए लगभग दो से तीन दिन का समय मिलेगा। आपत्ति दर्ज कराने की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *