Coal Scam: दिल्ली HC से विजय दर्डा और उनके बेटे को मिली अंतरिम जमानत, अगली सुनवाई 26 जुलाई

Chhattisgarh Coal Block Allocation: सुप्रीम कोर्ट की तरफ से राज्यसभा के पूर्व सदस्य विजय दर्डा, उनके बेटे देवेंद्र को अंतरिम जमानत दे दी गई है। इसके साथ ही कारोबारी मनोज कुमार जायसवाल को भी अंतरिम जमानत मिली है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोयला ब्लॉक आवंटन में अनियमितताओं से जुड़े मामले में विजय दर्डा, उनके बेटे देवेंद्र को चार साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

वहीं, सीबीआई की ओर से पेश वकील ने सजा को निलंबित करने की याचिका का विरोध किया। उसने कहा कि वे इस संबंध में विस्तृत जवाब दाखिल करेंगे। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई के लिए 26 सितंबर की तिथि निर्धारित की है।

 

इससे पहले दिल्ली की विशेष अदालत ने छत्तीसगढ़ में कोयला खदानों के आवंटन में अनियमितता के मामले में पूर्व सांसद विजय दर्डा उनके बेटे देवेंद्र दर्डा और यवतमाल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मनोज कुमार जायसवाल को भी चार साल कैद की सजा सुनाई गई थी। इसी मामले में अदालत ने पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता, दो वरिष्ठ लोक सेवकों केएस क्रोफा और केसी सामरिया को तीन साल जेल की सजा सुना चुकी है। कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद 26 जुलाई को उन्हें हिरासत में ले लिया गया था।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *