Delhi Weather: दिवाली से पहले ही दिल्‍ली के हवाओं में घुलने लगा जहर, कई इलाकों में छाई धुंध की मोटी परत

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर की हवाओं में दीवाली से पहले ही जहर घुलना शुरू हो  गया है. आलम ये है कि कई इलाको में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 300 पार कर गया, जो चिंता का विषय बना हुआ है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को ओवरऑल एक्यूआई 274 है. वहीं, विशेषज्ञों ने स्थिति के और खराब होने की संभावना जताई है.

जानकारों का मानना है कि रविवार तक शहर का एक्यूआई ‘बहुत खराब’ श्रेणी में पहुंचने की संभावना है. क्योंकि प्रदूषक फैलाव के लिए मौसम संबंधी स्थितियां प्रतिकूल बनी हुई हैं. वहीं, शनिवार को वायु प्रदूषण का स्तर खराब और बहुत खराब श्रेणी में दर्ज किया गया.  

बहुत खराब श्रेणी में पहुंचा प्रदूषण का स्तर

इस दौरान दिल्ली के मुंडका में सबसे ज्यादा एक्यूआई  372,  बवाना में 366, जहांगीरपुरी में 353,  द्वारका में 343, आनंद विहार में 334 दर्ज किया गया। इलके अलावा नोएडा में 226 और फरीदाबाद का  एक्यूआई 209 दर्ज किया गया. वहीं, अक्षरधाम और आसपास के इलाकों में धुंध की परत छा गई है, क्योंकि क्षेत्र में AQI बढ़कर 334 हो गया है.

दिल्ली में आसमान रहेगा साफ

वहीं, मौसम विभाग की मानें, तो दिल्ली में शनिवार को आसमान साफ ​​रहने का अनुमान है. जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

इसे भी पढें:-  Kartik Month 2024: कार्तिक महीने में जरूर करें ये काम, मां लक्ष्मी आप पर सदैव रहेंगी मेहरबान


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *