संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाला मुख्‍य आरोपी कौन? पुलिस सूत्रों का बड़ा दावा

Parliament Security: संसद भवन में बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सुरक्षा में सेंध लगाने के मामला सामने आया, जिसके बाद वहां की सुरक्षा व्यवस्था पर तमाम प्रश्‍न खड़े हो रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस का दावा है कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने का मुख्य साजिशकर्ता पकड़े गए आरोपियों के बजाय इस करनामें के पीछे कोई और है. पुलिस की ओर से फिलहाल इस मामले में जांच जारी है.

Parliament Security: यह है मामला

आपको बता दें कि बुधवार को संसद की सुरक्षा (Parliament Security) में चूक से जुड़े मामले को दिल्ली पुलिस ने यूएपीए की धारा के तहत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस प्रकरण में दिल्ली पुलिस की खासी किरकिरी हुई है और संसद की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं. सुरक्षा के पुख्ता सुरक्षा इंतजाम के बावजूद लखनऊ निवासी सागर शर्मा और मैसूर निवासी डी. मनोरंजन संसद में जूते में छिपाकर स्मोक केन (धुआं बम) लेकर घुस गए थे.

वहीं, संसद के बाहर पुलिस के सामने ही नीलम व अमोल शिंदे ने पीले व लाल रंग के स्मोक केन चला दिए और पुलिस उन्हें रोकने में असमर्थ रहीं. इन सब के बीच लोकसभा की दर्शक दीर्घा में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि वह लोकसभा की कार्यवाही देखने आए थे. सभी लोग चुपचाप बैठे थे. अचानक दो प्रदर्शनकारी उठे और गैलरी से कूद कर सदन कक्ष में चले गए. इसके बाद सांसदों में अफरा-तफरी मच गई.

यह भी पढ़े:-Today Horoscope: मकर, मीन सहित इन चार राशि वालों को आज मिलेगी गुड न्यूज, जानिए अपना राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *