Rozgar Mela: आज पीएम मोदी 51,000 युवाओं को सौपेंगे अपॉइंटमेंट लेटर

PM Modi Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रोजगार मेले के तहत 51 हजार से अधिक युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर देंगे। आपको बता दें कि 10 लाख कर्मचारियों की भर्ती के लिए अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस मौके पर पीएम मोदी सरकारी नौकरी पाने वाले इन युवाओं को संबोधित करेंगे। जिसकी जानकारी पीएमो ने दी। पीएमओ के जारी एक यान के मुताबिक, आज देश भर में 45 स्थानों पर रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। इस रोजगार मेले में केंद्रीय गृह मंत्रालय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल, असम राइफल्स, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ-साथ दिल्ली पुलिस में कर्मियों की भर्ती में चयनित युवाओं को आज अपॉइंटमेंट लेटर दिया जाएगा।

इसके अलावा भी देशभर से चुने गए नए कर्मी केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत विभिन्न संगठनों में कांस्टेबल, सब-इंस्पेक्टर और नॉन-जनरल ड्यूटी कैडर पदों जैसे विभिन्न पदों पर शामिल होंगे। पीएमओ ने कहा कि सीएपीएफ के साथ-साथ दिल्ली पुलिस को मजबूत करने से इन बलों को आंतरिक सुरक्षा, आतंकवाद का मुकाबला करने, उग्रवाद, वामपंथी उग्रवाद का मुकाबला करने और राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा करने में सहायता करने जैसी अपनी बहुआयामी भूमिका को अधिक प्रभावी ढंग से निभाने में मदद मिलेगी।

पीएमओ ने कहा कि रोजगार सृजन को मुख्‍य प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता पूरी करने की दिशा में यह रोजगार मेला महत्‍वपूर्ण कदम है। रोजगार मेला रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा। नवनियुक्त कर्मियों को कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा। कर्मयोगी प्रारम्‍भ मॉडयूल विभिन्‍न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्‍त कर्मियों के लिए ऑनलाइन आरम्भिक पाठ्यक्रम है। इसमें सरकारी सेवकों के लिए आचार-संहिता, कार्यस्‍थल पर नैतिकता, सत्‍यनिष्‍ठा और मानव संसाधन नीतियां शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *