Supertech Company: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में RK अरोड़ा गिरफ्तार, तीन दिनों से कर रही थी पूछताछ

RK Arora owner of supertech: सुपरटेक कंपनी के मालिक आरके अरोड़ा को मनी लाम्‍न्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया।  बताया जा रहा है कि ईडी पिछले तीन दिन से इस मामले में अरोड़ा से पूछताछ कर रही थी। इसके बाद मंगलवार उन्हें हिरासत में लिया था। बता दें कि सुपरटेक कंपनी ने ही नोएडा में ट्विन टॉवर बनाया था जिसे पिछले साल अगस्त में जमींदोज कर दिया गया था।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, सुपरटेक कंपनी के मालिक आरके अरोड़ा से ईडी तीन दिन से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर रही थी। इसी सिलसिले में मंगलवार देर शाम अरोड़ा की उनके दिल्ली कार्यालय से गिरफ्तारी की गई। जिसकी जानकारी देर शाम शाम ईडी के द्वारा ही दी गई।

बताया जा रहा है कि ईडी ने अरोड़ा को धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। एजेंसी बुधवार को अरोड़ा को विशेष कोर्ट में पेश कर उनकी हिरासत मांग सकती है। सुपरटेक समूह के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा व यूपी में कई एफआईआर दर्ज हैं। इसी आधार पर ईडी ने सुपरटेक समूह, उसके निदेशकों व प्रमोटरों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। जबिक अप्रैल में ईडी ने सुपरटेक और उसके निदेशकों की 40 करोड़ से अधिक की संपत्तियां जब्त की थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *