Weather: दिल्‍ली एनसीआर में उमस भरी गर्मी की मार, राजधानी में बारिश के आसार, जानिए कैसा रहेगा आपके राज्‍य का हाल

Weather: इन दिनों दिल्ली एनसीआर में बारिश ने लोगों का जीना हराम कर रखा है. यहां एक ओर जहां दिन के समय भीषण गर्मी और उमस के कारण लोगों को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी ओर मॉनसून के आने से देश के अलग-अलग राज्यों में खूब बारिश देखने को मिल रही है. वहीं दिल्ली में हालात बिल्कुल अलग है. मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों में प्रायद्वीपीय और मध्य भारत में मॉनसून के सक्रिय रहने की उम्‍मीद जताई है, जिसके वजह से अलग-अलग राज्यों में खूब बारिश देखने को मिलेगी.

भारत में मानसून ने दस्‍तक दे दी है. ऐसे में मौसम विभाग की मानें तो 17 और 18 जुलाई को तेज बारिश की संभावना है. उसके बाद 19 जुलाई से 22 जुलाई तक हल्की बारिश की उम्‍मीद है. तमिलनाडु, पश्चिम मध्य प्रदेश में 17 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है. इस दौरान तमिलनाडु में भारी बारिश, पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में 17 से 18 जून के बीच हल्की और छिटपुट बारिश हो सकती है. जबकि तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा में 17 से 20 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

मुंबई में कैसा रहेगा मौसम?

वहीं बात करें मुंबई की तो वहां 19 जुलाई से 20 जुलाई तक उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, असम, मेघालय, विदर्भ, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और गंगा के मैदान पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने के आसार है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में 18 से 20 जुलाई तक बारिश हो सकती है. वहीं, मेघालय, असम, मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उत्तर प्रदेश में 20 जुलाई को भारी बारिश होगी.

इसे भी पढ़ें:- Varanasi: श्रावण में हर सोमवार विभिन्न स्वरूपों में दर्शन देंगे बाबा विश्वनाथ, सुरक्षा व्यवस्था में जुटा मंदिर प्रशासन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *