Weather Update: दिल्ली-NCR में अगले पांच दिन तक हल्की बारिश होने के आसार

Delhi Weather: इस समय राजधानी दिल्‍ली भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप व लू की मार झेल रही है। वहीं मानसून की रफ्तार को देखते हुए मौसम विभाग ने बताया गया है कि अभी मॉनसून के आने में और देरी हो सकती है। हांलाकि केरल में 4-5 दिन की देरी से मॉनसून के पहुंचने की आंशका जताई जा रही है। जिसके कारण देश के कई राज्‍यों को अभी गर्मी की मार और झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में देश की राजधानी दिल्‍ली के लिए अच्‍छी खबर सामने आ रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-NCR में सोमवार को गर्मी से राहत रहेगी और मौसम सुहाना रहने वाला है। विभाग ने आशंका जताई है कि बीते रविवार की तरह सोमवार को भी आमतौर पर आसमान में बादल छाये रहने और हल्‍की बारिश या बूंदाबांदी होने की उम्‍मीद है।

आपको बता दें कि राजधानी दिल्‍ली में रविवार के दिन हुई बारिश के अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था जो कि सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस कम रहा। दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

आईएमडी के मुताबिक के दिल्‍ली केंद्र के मुताबिक दिल्ली-NCR में अगले 5 दिनों तक गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है। दिल्‍ली में 6 जून से 10 जून तक आंश‍कि रूप से बादल छाये रहने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है। हालांकि बीच में 8 जून को मौसम साफ रहने की भी संभावना जताई गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *