New Parliament Building: सुपरस्टार अक्षय, SRK ने संसद का वीडियो किया शेयर, रिट्वीट कर बोले पीएम मोदी…

New Parliament: लोकतंत्र के नए मंदिर (नया संसद भवन) की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। मंत्रोच्चार और पूरे विधि-विधान से पीएम ने इसका उद्धाटन किया। कई मायनों में नया संसद भवन देश के लिए पिछले संसद भवन से खास है। कुछ समय पहले पीएम ने एक वीडियो जारी करके उसपर वॉइसओवर करने के लिए कहा था। इसमें कई लोगों ने हिस्सा लिया जिसमें सेलिब्रिटीज और सुपरस्टार भी पीछे नहीं रहे। वीडियो पर शाहरुख खान अक्षय कुमार और अन्‍य सितारों ने अपना वॉइसओवर प्रतिक्रिया दी है। सितारों के ट्वीट पर पीएम मोदी ने भी रिट्वीट कर प्रतिक्रिया दी। तो आइए जानते है किसने क्‍या कहा?

संसद के शानदार भवन को देख होता है गर्व

अक्षय कुमार ने संसद भवन का वीडियो साझा कर अपनी आवाज में उसपर वॉइसओवर किया है। वीडियो के साथ अभिनेता ने कैप्शन में लिखा, संसद के इस शानदार नए भवन को देखकर गर्व होता है। यह सदैव भारत की विकास गाथा का प्रतिष्ठित प्रतीक बना रहे। अक्षय कुमार के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बहुत अच्छे ढंग से आपने अपने विचार व्यक्त किए हैं। हमारी नई संसद वास्तव में हमारे लोकतंत्र का प्रकाश स्तंभ है। यह देश की समृद्ध विरासत और भविष्य के लिए जीवंत आकांक्षाओं को दर्शाता है।

हेमा मालिनी ने भी साझा किया वीडियो

 हेमा मालिनी ने बीते दिन वीडियो साझा कर लिखा, नए संसद भवन के लोकार्पण के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्याय व निष्पक्षता के प्रतीक तथा धार्मिक व सांस्कृतिक धरोहर पवित्र सेंगोल को ग्रहण कर नए भवन में इसकी स्थापना करेंगे। ये देश के लिए सम्मान और गौरव का विषय है।

यह नया घर इतना बड़ा है कि… शाहरुख खान

वहीं शाहरुख खान ने वीडियो साझा कर कहा, यह नया घर इतना बड़ा है कि इसमें देश के हर राज्य, हर प्रदेश, गांव-शहर और कोने-कोने के लिए जगह बन सके। इस घर की बाहें इतनी चौड़ी हों कि देश के हर जाति-प्रजाति और धर्म को प्यार कर सकें। इसकी नजर इतनी गहरी हो कि देश के हर नागरिक को देख सके। जहां सत्यमेव जयते का नारा सिर्फ एक स्लोगन नहीं बल्कि विश्वास हो। जहां अशोक चक्र का हाथी-घोड़ा और खंबा सिर्फ एक लोगो नहीं बल्कि हमारा इतिहास हो। शाहरुख के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, सुन्दर तरीके से व्यक्त किया है। नया संसद भवन लोकतांत्रिक शक्ति और प्रगति का प्रतीक है। यह परंपरा को आधुनिकता के साथ जोड़ता है।

मेरी आंखो में ऐसा दिखता है नया संसद भवन- मनोज मुंतशिर

वहीं मनोज मुंतशिर ने भी इस वीडियो पर वॉइसओवर कर कहा- मेरी आंखों में ऐसा दिखता है नया संसद भवन। नए संसद भवन के उद्धाटन पर खुशी जताते हुए अमिताभ बच्चन और स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट किया है। वहीं

अनुपम खेर ने कविता लिखकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा-

यह भवन सिर्फ़ एक भवन नहीं,
यह ठिकाना है 140 करोड़ देशवासियों के सपनों का..
यह प्रतीक है उनकी आशाओं का,
यह हस्ताक्षर है उनके स्वाभिमान का..
यह जयघोष है दुनिया के सबसे बड़े जनतंत्र का,
यह मंदिर हैं हमारे लोकतंत्र का..
इसकी नींव में वसुदैव कुटुंबकम का भाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *