एनटीए ने आगे बढ़ाई JEE MAIN Session 2 की परीक्षा तिथि

एजुकेशन। एनटीए ने JEE MAIN Session 2 के परीक्षा की तारीख में संशोधन कर दिया है। रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा था। प्रवेश पत्र के जारी न होने ने इस आशंका को और बल दे दिया था। अब परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी एनटीए ने भी इसे लेकर आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने सेशन-2 के लिए आवेदन किया था, वे इस नोटिस को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

अब कब होगी परीक्षा:-

एनटीए ने परीक्षा के स्थगन के साथ ही नई तारीखों की भी घोषणा कर दी है। एनटीए ने बताया है कि जेईई मेन सेशन-2 परीक्षा का आयोजन अब 25 जुलाई, 2022 से किया जाएगा। इससे पहले परीक्षा 21 जुलाई से शुरू की जानी थी।

इतने छात्र हो रहे शामिल:-

NTA ने जारी किए गए नोटिस में बताया है कि JEE MAIN Session 2 का आयोजन देशभर में 500 शहरों और विदेश में 17 शहरों में किया जाएगा। इस परीक्षा में कुल 6,29,778 छात्र शामिल हो रहे हैं। परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार इस बात का भी ध्यान रखें कि देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसलिए परीक्षा केंद्र पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करना न भूलें। किसी भी नई जानकारी या अपडेट के लिए छात्र जेईई मेन एनटीए की आधिकरिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।

उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन कर के नोटिस को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं-: 

  • सबसे पहले उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in पर जाएं।
  • अब होम पेज पर बाईं ओर दिखाई दे रहे नोटिस के सेक्शन में जाएं।
  • अब जेईई मेन सेशन -2 से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब नोटिस आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे चेक कर लें और आगे की जरूरत के लिए डाउनलोड भी कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *