पाकिस्तान में हुआ आतंकी हमला , चार पुलिसकर्मियों की मौत

पाकिस्तान आतंकवाद से बुरी तरह जूझ रहा पाकिस्तान एक बार फिर आतंकी हमले का शिकार हुआ है। खबर के मुताबिक यह  घटना पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की है, जहां उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में आतंकियों ने एक पुलिस वैन को निशाना बनाया। लक्की मरवात जिले में एक पुलिस वैन सद्दार पुलिस स्टेशन की तरफ जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में घात लगाए बैठे आतंकियों ने पुलिस वैन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में एक डीएसपी समेत चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस की जवाबी कारवाई के बाद आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस प्रमुख अख्तर हयात खान ने यह जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकी अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। घटना की जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने जताया दु:ख
इस आतंकी हमले पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दु:ख जताया और कहा कि बलिदान पुलिसकर्मियों को हमेशा याद रखा जाएगा। साथ ही प्रधानमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान के विकास के लिए आतंकवाद का खात्मा जरूरी है।

पाकिस्तान में बढ़ीं आतंकी घटनाएं
बता दे कि पाकिस्तान में हाल के महीनों में कई आतंकी घटनाएं हुई हैं। खासकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में हालात बेहद खराब हैं। बीते साल नवंबर में पाकिस्तान सरकार और आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के बीच जारी शांति वार्ता खत्म हो गई थी। उसके बाद से हमारा पड़ोसी देश कई आतंकी घटनाओं का गवाह बन चुका है। जनवरी में पेशावर की एक मस्जिद में हुए एक आत्मघाती विस्फोट में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी और कई लोग घायल हुए थे। पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉनफ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज की एक रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई 2018 के बाद से जनवरी 2023 में सबसे ज्यादा आतंकी हमले हुए। इसी दौरान 44 आतंकी घटनाएं हुईं जिसमे 134 लोगों की मौत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *