माघ मेले में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा- हर सनातनी बने राष्ट्र भक्त

प्रयागराज। बागेश्वरधाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ष्ण शास्त्री गुरूवार को माघ मेला प्रयागराज पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने संगम पहुंचकर डुबकी लगाई। इसके बाद खाक चौक स्थित श्री सतुआ बाबा आश्रम पहुंचकर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि हर सनातनी हिंदू राष्ट्र भक्त बने। अगर सभी एकजुट होकर एक दिशा में काम करेंगे तो भारत को हिंदू राष्ट्र बनने से कोई रोक नहीं सकता। अब समय आ गया है कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनना चाहिए। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है।

खाक चौक व्यवस्था समिति के महामंत्री संतोष दास उर्फ सतुआ बाबा ने बाबा बागेश्वरधाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री को आश्वासन दिया कि साधु और संत उनके इस अभियान के साथ हैं। देश के साधु संत भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए तत्पर हैं। इसके पूर्व बागेश्वरधाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री गुरुवार को माघ मेला पहुंचे। यहां संगम स्नान के बाद कई शिविरों में जाकर उन्होंने साधु संतों से भेंट की। उनके माघ मेले में आने की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए पहुंच गए। इससे रेती पर काफी गहमा-गहमी का माहौल रहा।

लोगों को संभालने में पुलिस प्रशासन के पसीने छूट गए। बागेश्वर धाम के स्वागत के लिए सतुआ बाबा समेत कई संत पहुंचे। धीरेंद्र शास्त्री मेजा के कुंवरपट्टी में चल रहे मां शीतला कृपा महोत्सव में भी दोपहर बाद हिस्सा लेंगे। यहां पर एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना है। सुबह से ही यहां लोग पहुंचने लगे हैं। संगम स्नान के बाद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती समेत कई संतों से भेट की। इसके बाद वह स्वामी रामभद्राचार्य के शिविर में भी पहुंचे। इसके पूर्व खाक चौक स्थित सतुआ बाबा के आश्रम में काफी देर तक रहे और लोगों से भेट की।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पहुंचने पर संगम पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। हर कोई उनकी एक झलक पाने के लिए बेकरार दिखा। लोगों को काबू करने में पुलिस के पसीने छूट गए। काफी धक्कामुक्की के बाद उन्हें वाहन में बैठाकर सतुआ बाबा के आश्रम ले जाया गया। माना जा रहा है कि सीएम योगी 3 फरवरी को प्रयागराज पहुंचेंगे तब धीरेंद्र शास्त्री उनसे भी मुलाकात कर सकते हैं। बीते कई दिनों से अपने बयानों को लेकर धीरेंद्र शास्त्री चर्चा में हैं।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का मेजा में दरबार प्रस्तावित है। इसकी तैयारिया पूरी कर ली गई है और सुबह से ही लोग यहां पहुंचने लगे थे। यहां करीब एक लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है। मेजा के कुंवरपट्टी में शीतला कृपा महोत्सव का आयोजन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *