डुमरी पंचायत के मुखिया को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिया राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार, पूर्व प्रमुख ने भी की प्रशंसा

बक्सर।  बिहार के सिमरी प्रखंड के तहत डुमरी पंचायत के मुखिया प्रेम सागर कुंवर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार-2023 से सम्मानित किया गया है। राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार व सम्मान पाकर डुमरी लौटे मुखिया का ग्रामीणों और पंचायत प्रतिनिधियों ने भव्य स्वागत किया गया।

डुमरी गांव के अलावा प्रखंड मुख्यालय में भी उनका सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। इसमें बीडीओ शशिकांत शर्मा, पूर्व विधायक दिलमणी देवी, सिमरी प्रखंड के पूर्व प्रमुख सत्यनारायण दुबे, काजीपुर पंचायत के मुखिया इम्तियाज अंसारी, पूर्व मुखिया काजी उज्जैर आलम, पूर्व मुखिया बच्चन यादव समेत कई अन्य पंचायत प्रतिनिधियों, सैकड़ों ग्रामीणों ने उन्हें सम्मान हासिल करने और पुरस्कार पाने के लिए बधाई दी।

वहीं वक्ताओं ने बताया कि डुमरी पंचायत की जनता बधाई की पात्र है, जिसने इतने अच्छे व्यक्ति के हाथों में अपने पंचायत का बागडोर सौंपा है। इनके बेहतर कार्यो से देश में डुमरी पंचायत का नाम रौशन हुआ है। बीडीओ शशिकांत शर्मा ने पंचायत को विकसित पंचायत बनाने तथा आम जनता के हर सुख-दुःख में तत्पर रहने के लिए लोगो को प्रेरित भी किया। तथा वहां  उन्होंने यह भी कहा कि अन्य पंचायतों के प्रतिनिधियों को इनसे सीख लेना चाहिए।

जबकि पूर्व प्रमुख सत्यनारायण दुबे द्वारा कहा गया कि वो इस सम्मान के हकदार थे। उन्‍होने बेहद ही कम समय में अपने पंचायत में विकास की गंगा बहाया है। आम जनता के सहयोग से सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतार कर तथा गांव को स्वच्छ व सुंदर बनाने का कार्य अन्य पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधियों के लिए नजीर पेश कर रहे हैं।

मुखिया ने जनता को दिया श्रेय

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  के हाथों राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार-2023 से सम्मानित होने वाले डुमरी पंचायत के मुखिया प्रेम सागर कुंवर ने इसका श्रेय पंचायत की जनता को दिया है। जबकि  उन्होंने बताया कि पंचायत की जनता के सहयोग तथा अपने गांव को स्वच्छ, सुंदर तथा विकसित बनाने के संकल्पों के बदौलत ही उनका चयन इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए हो सका। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें हर समय जनता का सहयोग मिलता है, जिससे उनका काम आसान हो जाता है। प्रेम सागर कुवर कहा कि यह पुरस्कार मिलने के बाद उनका उत्साह और बढ़ गया है। अब उनका लक्ष्य अपने पंचायत को देश का सबसे सुंदर व विकसित पंचायत बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *