सेमिफाइनल से पहले भारत को झटका, कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर हो सकती हैं बाहर

स्पोर्ट्स। महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर हो गई हैं। ऑलराउंडर पूजा वस्‍त्राकर बिमार हो गईं हैं जिससे वह सेमिफाइनल मैच नहीं खेलेंगीं। वहीं हरमनप्रीत कौर का भी इस मैच में खेलना मुश्किल है। मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को कमजोर माना जा रहा है। ऐसे में कप्तान हरमनप्रीत के बाहर होने पर भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया को हरा पाना बेहद मुश्किल होगा।

तेज गेंदबाज ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर की जगह स्पिन ऑलराउंडर स्नेह राणा को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, हरमनप्रीत के नहीं खेलने पर स्मृति मंधाना टीम की कमान संभालेंगी। वहीं, टीम में हरलीन देओल या यास्तिका भाटिया को हरमनप्रीत कौर की जगह मौका दिया जा सकता है।

इस टूर्नामेंट में भारत ने चार मैचों में छह अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। हरमनप्रीत के नेतृत्व वाली टीम पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और आयरलैंड को हराने में सफल रही थी, उनकी एकमात्र हार इंग्लैंड के खिलाफ आई थी। अगर हरमनप्रीत मैच नहीं खेलती हैं, तो उप-कप्तान स्मृति मंधाना टीम की अगुआई कर सकती हैं। राधा यादव की फिटनेस को लेकर भी सवाल हैं, क्योंकि वह आयरलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाई थीं।

सेमीफाइनल मुकाबले से पहले हरमनप्रीत ने टीम इंडिया के सामने चुनौतियों पर बात की थी। हरमनप्रीत ने कहा था “हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की, लेकिन बीच के ओवरों में, हमने योजना के अनुसार गेंदबाजी नहीं की और बहुत अधिक रन दिए। यहीं पर हमने गति खो दी। हम बल्ले से अच्छा कर रहे थे, लेकिन हम जो रन रेट चाहते थे वह नहीं मिला और इसलिए हमने विकेट खो दिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *