सिंगल लोग इस तरह सेलिब्रेट करें वैलेंटाइन डे, नहीं होगी पार्टनर की जरूरत

रिलेशनशिप। फरवरी को प्यार का मौसम कहा जाता है। फरवरी के दूसरे सप्ताह से प्यार करने वालों का उत्सव शुरू हो जाता है। जो लोग किसी से प्यार करते हैं, शादीशुदा हैं या रिलेशनशिप में हैं, वह वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करते हैं। 7 फरवरी से वैलेंटाइन सप्ताह की शुरुआत हो जाती है। यह एक तरह से प्यार की परीक्षा के दिन होते हैं। हर दिन आशिक अपने प्यार का अहसास कराते हैं और 14 फरवरी को परिणाम का दिन आता है। इस परीक्षा को पास करने वाले प्यार के अगले पड़ाव पर पहुंच जाते हैं। ये तो रही प्यार करने वालों की बात।

वैलेंटाइन डे को लेकर उनका उत्साह तो लाजमी है, लेकिन जो लोग सिंगल हैं वो वैलेंटाइन डे पर क्या करें? जो लोग किसी के साथ न तो रिलेशनशिप में हैं और न ही फिलहाल किसी को पसंद करते हैं, ऐसे लोग भी अपने कपल दोस्तों की तरह ही वैलेंटाइन डे को मजेदार तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं। वैलेंटाइन डे प्यार करने वालों का दिन है। प्यार आप अपने जीवनसाथी से भी कर सकते हैं, दोस्तों से, परिवार से या फिर खुद से भी कर सकते हैं। यदि आपके दोस्त अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मनाने में व्यस्त हैं तो आप भी इस दिन को खास तरीके से मना कर बताएं कि आप खुद से कितना प्यार करते हैं। तो चलिए जानते हैं कैसे?

परिवार के साथ पिकनिक :-
यदि आप घर पर ही हैं तो परिवार के साथ कुछ खास तरीके से वैलेंटाइन डे मना सकते हैं। अपने माता पिता को आई लव यू बोलकर बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। आप सिंगल हैं लेकिन अकेले नहीं, इसका अहसास तब होगा जब आप ये दिन अपने परिवार के नाम करेंगे। परिवार के साथ मंदिर या फिर जू या पिकनिक मनाने के लिए जा सकते हैं। शाम में बाहर ही डिनर कर सकते हैं।

दोस्तों संग करें मस्ती :-
भूल जाएं कि दुनिया में केवल आप ही सिंगल हैं। जिन दोस्तों के गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड है, यदि वह वैलेंटाइन डे पर व्यस्त हैं और आपको अपने वैलेंटाइन डे के प्लान बता रहे हैं तो आप भी अपने ग्रुप के सभी सिंगल दोस्तों के साथ मिलकर इस दिन को सेलिब्रेट करने का प्लान बना सकते हैं। सारे सिंगल दोस्त मिलकर घर पर लंच कर सकते हैं। मूवी देख सकते हैं, बाहर कहीं घूमने जा सकते हैं। दोस्तों के साथ वैलेंटाइन डे मना कर आपको अकेलापन महसूस नहीं होगा।

सफर पर जाएं :-
यदि आप घूमने का शौक रखते हैं तो वैलेंटाइन डे के मौके पर दोस्तों, परिवार या फिर सोलो ट्रैवलिंग पर भी जा सकते हैं। शहर से बाहर कहीं दो दिन की छोटी सी ट्रिप पर जा सकते हैं। पास के ही किसी हिल स्टेशन के खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। सुंदर सेल्फी और रील बनाकर जब आप अपनी इंस्टा स्टोरी या व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट करेंगे तो आपके मिंगल दोस्त भी आपकी ही तरह सिंगल होने के फायदे तलाशने लगेंगे।

शॉपिंग कर लें :-
रोज की भागदौड़ में खुद के लिए वक्त नहीं मिल पाता, तो वैलेंटाइन डे का दिन खुद के लिए डेडिकेट करें। दूसरों से प्यार आप तब कर पाएंगे जब खुद से प्यार करेंगे। इसलिए वैलेंटाइन डे के मौके पर वो करें जो आपको करना पसंद है। शॉपिंग पर जा सकते हैं। पार्लर या सैलून जा सकते हैं। घर पर कोई सीरीज देख सकते हैं। इस दिन आप वह करें जो आप रोज नहीं कर पाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *