SSC MTS के 11,409 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

नौकरी। कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।  इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 18 जनवरी 2023 से शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार 17 फरवरी 2023 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही सफलता पूर्वक आवेदन करने वाले उम्मीदवार 19 फरवरी 2023 तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

आयु-सीमा:-
एसएससी एमटीएस परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु-सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु 27 वर्ष भी निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में सराकर के नियमों के मुताबिक छूट भी मिलेगी। अगर बात उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता की करें तो उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है।

आवेदन सुधार का मौका:-

एसएससी एमटीएस के पदों पर आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्रों में सुधार का मौका दिया जाएगा। इसके लिए आवेदन सुधार विंडो 23 जनवरी से 24 जनवरी 2023 रात ग्यारह बजे तक सक्रिय रहेगी।

एसएससी की मल्टी टॉस्किंग परीक्षा के तहत 11 हजार 409 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें हवलदार के 509 पद शामिल हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये क आवेदन शुल्क ऑनलाइन तरीके से जमा करना होगा। इसके साथ ही एससी, एसटी, महिला वर्गों के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *