टाटा मोटर्स ने आज लॉन्च किया सीएनजी कारें…

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी ने आज भारतीय बाजार में अपनी सीएनजी रेंज टाटा टियागो और टाटा टिगोर को लॉन्च कर दी है। कंपनी का कहना है ये कारें एडवांस iCNG टेक्नालॉजी से लैंस हैं। सीएनजी कार सेगमेंट में टाटा मारुति और हुंडई जैसी कारों से मुकाबला करेगी। टाटा टियागो सीएनजी की कीमत 6.09 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि टाटा टिगोर सीएनजी की कीमत 7.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी के साथ टाटा मोटर्स अपने पैसेंजर वाहनों में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट की पेशकश करने वाला तीसरा मास-मार्केट कार निर्माता बन गया है।

फीचर्स की बात करें तो, टाटा मोटर्स ने टियागो और टिगोर दोनों रेंज में टॉप-स्पेक XZ+ ट्रिम को भी अपडेट किया है। टियागो XZ+ में डुअल-टोन ब्लैक और बेज इंटीरियर थीम के साथ एक नया मिडनाइट प्लम कलर ऑप्शन मिलता है। बाकी रेंज को पहले की तरह ब्लैक एंड ग्रे इंटीरियर थीम दिया गया है। फीचर्स के मामले में 2022 टिगोर में अब XZ+ ट्रिम पर रेन-सेंसिंग वाइपर और ऑटोमैटिक हेडलैंप मिलते हैं। टिगोर XZ+ में अन्य आंतरिक परिवर्तनों में नया सीट फैब्रिक और एक डुअल-टोन ब्लैक और बेज इंटीरियर थीम शामिल है।

दोनों मॉडलों में ट्रांसमिशन ऑप्शन्स में सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शामिल है। इस सीएनजी कार की खासियत ये है कि टियागो और टिगोर सीएनजी को सीधे सीएनजी मोड में शुरू किया जा सकता है। एक ऐसा फीचर है जो इसके किसी भी प्रतिद्वंद्वी द्वारा पेश नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *