दिल्‍ली, यूपी समेत कई राज्‍यों में होगी बारिश

नई दिल्‍ली। देश के अधिकांश राज्यों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आज सुबह जारी पूर्वानुमान में कहा है कि अगले दो घंटों में दिल्ली एनसीआर समेत यूपी, हरियाणा व राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होगी।

मौसम विभाग के दिल्ली केंद्र के अनुसार, अगले दो घंटे के दौरान एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, बरवाला, हांसी, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके अलावा चांदपुर, मोदीनगर, जट्टारी, खैर, इगलास, राया, हाथरस, मथुरा, टूंडला, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

यहां हो सकती है भारी बारिश:-

  • मौसम विभाग के अनुसार, आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तर और मध्य मध्य प्रदेश, सिक्किम, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और असम, अरुणाचल प्रदेश, तटीय क्षेत्रों, ओडिशा, विदर्भ और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
  • वहीं, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, कोंकण और गोवा, आंतरिक ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, केरल, लक्षद्वीप, उत्तरी बिहार और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों, दक्षिण बिहार, झारखंड और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
  • मध्य प्रदेश के भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने नौ जिलो में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें अनूपपुर, डिंडौरी, मण्डला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, विदिशा, बुरहानपुर और खंडवा जिले के कई हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती है।
  • उधर, छत्तीसगढ़ मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना। इनके अलावा राज्य के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 23 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया है।
  • राजस्थान के भी कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। बीते 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक 16 सेंटीमीटर बारिश कोटा के दीगोद में हुई। आगामी 24 घंटे के दौरान अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, झालावाड़, कोटा, बीकानेर, जोधपुर, नागौर व पाली जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *