भारत-श्रीलंका के बीच तीसरा T20 मैच आज

स्पोर्ट्स। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने मुंबई में पहला टी-20 दो रन से जीता था। वहीं, गुरुवार को दूसरे टी-20 में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से हराया था और सीरीज एक-एक की बराबरी पर ला दी थी।

पिछले दो मैचों में असफल रहे शीर्षक्रम के भारतीय बल्लेबाजों को सीरीज जीतने के लिए अंतिम मुकाबले में राजकोट की सपाट पिच पर ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होंगे। साथ ही तेज गेंदबाज उमरान मलिक, शिवम मावी और अर्शदीप सिंह को अपनी धार और तेज करनी होगी।

हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया अब तक एक भी सीरीज नहीं हारी है। उसने आयरलैंड और न्यूजीलैंड को हराया है। हार्दिक श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मुकाबले को अपने नाम कर सीरीज जीत की हैट्रिक लगाने उतरेंगे। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर एक भी टी20 सीरीज नहीं हारी है। इस दौरान पांच में से चार सीरीज में टीम इंडिया जीती है। वहीं, एक सीरीज ड्रॉ रही थी।

बल्लेबाजों को मदद करती है राजकोट की पिच:-
राजकोट की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है। ओस के बीच सपाट पिच पर खूब रन बनते हैं। इसलिए जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वह बाद में बल्लेबाजी करना चाहेगा। यहां पर हुए पिछले चार टी-20 मैचों में सर्वोच्च स्कोर 202 रन का है, जो भारत ने 10 अक्‍टूबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

दूसरा बड़ा स्कोर 201 रन का है, जो इसी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बनाया था। यहां पर कभी भी 150 से कम रन नहीं बने हैं। इसलिए गेंदबाजों के बजाय बल्लेबाजों के ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी है कि वे यहां अधिक से अधिक रन बनाएं। पिछले चार मैचों में भारत ने यहां तीन मैच जीते हैं, जबकि एक हारा है। भारत और श्रीलंका क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में इस मैदान पर पहली बार भिड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *