CSIR यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख…

एजुकेशन। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से सीएसआईआर यूजीसी नेट जून परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया को आज 10 अगस्त, 2022 को समाप्त कर दिया जाएगा। जो भी उम्मीदवार अब तक इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाकर जल्द अपना आवेदन पूरा कर लें।

कब होगी परीक्षा?

एनटीए द्वारा सीएसआईआर यूजीसी नेट जून परीक्षा का आयोजन सितंबर महीने में आयोजित होने की संभावना है। परीक्षा ऑनलाइन मोड में 03 घंटे की होगी। इस परीक्षा के विस्तृत शेड्यूल को जल्द ही जारी किया जाएगा। उम्मीदवार किसी भी नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें। आवेदन आज रात 11.50 बजे तक होंगे।

आवेदन पत्र में सुधार की सुविधा:-

सीएसआईआर यूजीसी नेट जून परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनके आवेदन पत्र में सुधार की भी सुविधा दी जाएगी। ऐसे उम्मीदवार जिन से आवेदन पत्र में कोई भी त्रुटि हो गई है, वे 12 से 14 अगस्त, 2022 तक अपने आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं।

इतना लगेगा आवेदन शुल्क:-

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। ईडब्लूएस और ओबीसी(एनसीएल) उम्मीदवारों को 500 रुपये और एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क जमा करने होंगे। दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है।

कैसे करें आवेदन?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in पर जाएं।
  • अब यहां दिखाई दे रहे CSIR UGC NET परीक्षा के लिए आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना रेजिस्ट्रेशन करें।
  • अब आईडी पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।
  • अब आवेदन पत्र को भरें और दस्तावेजों को अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट कर दें।
  • आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *