Twitter ने दिल्ली और मुंबई के कार्यालयों को किया बंद

नई दिल्‍ली। इंस्टैंट ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने भारत में मौजूद अपने दो प्रमुख कार्यालयों को बंद कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने भारत में तीन कार्यालयों में से दिल्ली और मुंबई के कार्यालयों को बंद कर दिया है और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। बता दें कि कंपनी के नए मालिक एलन मस्क सोशल मीडिया कंपनी खरीदने के साथ ही इसकी लागत कम करने पर काम कर रहे हैं। हाल ही में एलन मस्क ने भारत में अपने लगभग 200 से अधिक कर्मचारियों में से 90 फीसदी से अधिक को निकाल दिया था।

बता दें कि Twitter के तीन कार्यालय दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में हैं, जिसमें से कंपनी ने दिल्ली और मुंबई के कार्यालयों को बंद कर दिया है और बेंगलुरु ऑफिस को जारी रखा गया है। दरअसल, कंपनी के बेंगलुरु के दक्षिणी टेक हब में ज्यादातर इंजीनियर काम करते हैं।

एलन मस्क ने 2023 के अंत तक ट्विटर को वित्तीय रूप से स्थिर करने के प्लान के तहत दुनिया भर के कर्मचारियों को निकाल दिया है और कई कार्यालयों को भी बंद कर दिया है। एलन मस्क के इन कदमों से पता चलता है कि वह अभी भी भारतीय मार्केट को कम आंक रहे हैं जबकि मेटा और अल्फाबेट के गूगल जैसे टेक दिग्गज, दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते इंटरनेट क्षेत्र पर लंबा दांव लगा रहा है।

बता दें कि ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने के बाद भी मस्क ट्विटर के अपने सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय और लंदन कार्यालयों के लिए लाखों डॉलर के किराए का भुगतान करने में विफल रहे हैं। कंपनी पर सैलरी नहीं देने के कई आरोप लगे हैं और कंपनी पर मुकदमा भी दायर किया गया है। पैसे जुटाने के लिए कंपनी को पक्षी की मूर्तियों से लेकर कॉफी मशीन तक को नीलाम करना पड़ा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *