Weather: गुजरात से असम तक बाढ़ का कहर, यूपी-उत्तराखंड समेत कई राज्‍यों में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट

Weather: इन दिनों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड से लेकर पूर्वोत्तर और महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक तक झमाझम बारिश और बाढ़ के चलते नदियां उफान पर हैं. यूपी, गुजरात से लेकर बिहार और असम तक कई राज्यों में बाढ़ का कहर जारी है. इस दौरान मौसम विभाग ने सोमवार को यूपी समेत 19 राज्यों में अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

वहीं, केरल, गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटक और गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में मंगलवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है.  जबकि उत्तराखंड में 17-18, पूर्वी राजस्थान में 18, ओडिशा में 19 और आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 18-19 जुलाई को भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट है.

Weather: इन राज्‍यों में भारी बारिश की चेतावनी  

मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़, दिल्ली, झारखंड, बिहार, ओडिशा, पूर्वोत्तर और दक्षिण के राज्यों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि कई राज्‍यों में बीते 24 घंटे में भारी बारिश हुई है. गुजरात के वलसाड और नवसारी में घरों में कई फुट तक पानी घुस गया है. वहीं, केरल के 7 जिलों और कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले में भारी बारिश के चलते सोमवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहे.

शाह ने सीएम योगी, हिमंत और भूपेंद्र पटेल से की बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश, असम और गुजरात के मुख्यमंत्रियों से सोमवार को बात की और बाढ़ व भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अपने राज्यों में बारिश और बाढ़ से पैदा हुए हालात से गृहमंत्री को अवगत कराया. इस दौरान शाह ने तीनों मुख्यमंत्रियों को स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया है.

इसे भी पढ़ें:- ASI survey: ASI ने मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में सौंपी दो हजार पेज की रिपोर्ट, इस दिन होगी सुनवाई


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *