Milk Tea Side Effects: चाय के साथ भूलकर कभी न खाएं ये चीजें, वरना कई समस्‍याओं से हो सकता है सामना

Milk Tea Side Effects: आज के समय में ज्‍यादातर लोगों के सुबह की शुरूआत चाय के साथ ही होती है. चाय दुनियाभर में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ड्रिंक बन चुकी है. वहीं, अक्सर लोग चाय के साथ कुछ न कुछ खाने का ऑप्शन तलाशते रहते हैं. लेकिन कई चीजें ऐसी भी है, जिन्‍हें चाय के साथ नहीं खाना चाहिए. ऐसा करने से आपको कई समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में चलिए जानते है कि चाय के साथ क्या-क्‍या नहीं खाना चाहिए.

डीप फ्राई स्नैक्स

चाय के साथ डीप फ्राई स्नैक्स खाने से इन्हें पचाने में दिक्कत महसूस होती है, जिससे आपको पाचन संबंधी समस्‍या हो सकती है.

साइट्रस फूड्स

नींबू, संतरा, मौसमी, अनानास जैसे विटामिन सी रिच साइट्रस फ्रूट्स चाय के साथ कभी नहीं खाना चाहिए, क्योंकि दूध में मौजूद टैनिन साइट्रिक फूड्स में पाए जाने वाले एसिड के साथ रिएक्ट कर सकता है, जिससे आपको कई सारी समस्‍याएं परेशान कर सकती है.

आयरन से भरपूर फूड्स

बता दें कि चाय में ऑक्सलेट पाए जाते हैं, जो आयरन से भरपूर फूड्स में से आयरन सोखने से रोकते हैं. ऐसे में कोशिश करें कि अनार और हरी पत्तेदार सब्जियों जैसे आयरन रिच फूड्स को चाय के साथ न पिएं.

दही या दही से बने स्नैक्स

दरअसल, चाय एक गर्म पेय पदार्थ है, जिसे दही जैसे ठंडे पदार्थ के साथ पेयर करने से सर्द गर्म की समस्या हो सकती है, जिससे आपकी तबीयत भी बिगड़ सकती है या फिर अपच की समस्या भी हो सकती है.

हल्दी

अपने औषधीय गुणों से भरपूर हल्दी यूं तो कई समस्याओं से राहत दिलाती है, लेकिन चाय के साथ हल्दी युक्त कोई भी स्नैक खाने से पेट की समस्याएं जैसे एसिडिटी और कब्‍ज ट्रिगर हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें- Helth Tips: मानसून में आप भी खांस-खांसकर हो गए हैं परेशान, तो अपनाएं ये उपाय तुरंत मिलेगा आराम


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *