Valentine Week 2024: अपने पार्टनर को फील कराना चाहते हैं स्‍पेशल, तोहफे में दें ये चीजें, रिश्‍ता होगा और भी मजबूत

Valentine Week 2024: हर साल वर्ष के दूसरे महिने में 7 फरवरी से 14 फरवरी तक प्यार का सप्ताह होता है. इस वीक का इंतजार हर प्रेमी जोड़े को होता है. इस हफ्ते में लोग अपने पार्टननर के साथ प्यार का इजहार करते हैं. साथ ही स्‍पेशल फि‍ल कराने के लिए उन्‍हें कैंडल लाइट डिनर पर ले जाते हैं, और उन्हें सरप्राइज देते हैं.

वैसे तो इस हफ्ते (Valentine Week 2024) का सबसे खास इसका आखिरी दिन यानी वैलेंटाइन डे (Valentine Week 2024) होता है, लेकिन इसकी शुरुआत एक सप्ताह पहले ही यानी 7 फरवरी से ही हो जाती है. इस वैलेंटाइन वीक के सभी दिन को अलग अलग्र रूपों में मनाया जाता है. जैसे-रोज डे, प्रपोज डे, टेडी डे, चॉकलेट डे, प्रमिस डे, हग डे और किस डे और सबसे लास्‍ट दिन 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे (Valentine Week 2024) मनाया जाता है.

ऐसे में यदि आप भी अपने रिश्‍ते को और भी ज्यादा मजबूत करना चाहते हैं, तो अपनी पार्टनर को सात दिन अलग-अलग तोहफा दे सकते हैं. आपके ऐसा करने से आप दोनों के बीच प्‍यार और भी बढ़ेगा और आपको रिश्‍ता भी काफी मजबूत होगा.  

Valentine Week 2024: पार्टनर को दें ये तौफे

रोज डे

इस प्यार के हफ्ते का पहला दिन 7 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन रोज डे होता है. ऐसे में आप अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड को गिफ्ट में ऐ लाल रंग का गुलाब दे सकते हैं. यदि आपकी पार्टनर को फूल पसंद हैं, तो आप उन्हें बुके भी तोहफे में दे सकते हैं. 

प्रपोज डे

ऐसे ही इस हफ्तें का दूसरा दिन 8 फरवरी हो होता है. इस दि‍न आप अपने पार्टनर को रिंग तोहफे में दे सकते हैं. जरूरी नहीं है कि यह अंगूठी सोने या हीरे का ही हो, क्योंकि यहां बात प्यार जताने की हो रही है. इसलिए आप आर्टफिशियल या फिर चांदी की अंगूठी देकर भी उन्हें खुश कर सकते हैं.

चॉकलेट डे

हफ्ते के तीसरे दिन यानी 9 फरवरी को चॉकलेट डे होता है. इस दिन आप अपने पार्टनर को तोहफे में चॉकलेट जरूर दें. आप चाहें तो चॉकलेट से ही बुके तैयार करके उन्हें दे सकते हैं. इससे आपकी पार्टनर काफी खुश होंगी.

 टेडी डे

10 फरवरी को यानी हफ्ते के चौथे दिन टेडी डे मनाया जाता है. ऐसे में इस दिन आप अपने पार्टनर को एक क्यूट सा छोटा सा टेडी जरूर दें. तौफे के रूप में आपका उनको टेडी देना काफभ्‍ स्पेशल फील कराएगा.

प्रॉमिस डे

11 फरवरी यानी हफ्ते के पांचवें प्रॉमिस करने कर दिन होता है. इस दिन आप अपने पार्टनर को खुद से एक लेटर लिखकर तोहफा दे सकते हैं. इस पत्र में आप उनसे कुछ खास वादा कर सकते हैं, जो उनके लिए सबसे खास रहेगा. 

हग डे

हफ्ते के सातवें दिन यानी 12 फरवरी को हग डे मनाया जाता है. इस दिन आप अपने पार्टनर से मिलने का प्‍लान बना सकते है. या आप कहीं दूर रहते हैं तो अपने पार्टनर को एक ऐसा टेडी गिफ्ट करें, जिससे उन्हें आपके पास होने का एहसास होता रहे. 

किस डे

हफ्ते के आठवें दिन यानी वैलेंटाइन डे के ठिक एक दिन पहले 13 फरवरी को किस डे होता है. ऐसे में किस डे पर आप अपने पार्टनर को एक दिल के आकार का कुशन गिफ्ट कर सकते हैं जिसके ऊपर प्यार भरी लाइनें लिखी होती हैं.

वैलेंटाइन डे

वैलेंटाइन डें को इस हफ्तें का सबसे खास दिन होता है. ऐसे में आप अपनी पार्टनर को कुछ ऐसा तोहफा दें, जो हमेशा उनके साथ रहे. इसके लिए आप उन्‍हें गले के लिए हल्का सा पेंडेंट सेट भी गिफ्ट कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े:-

Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे को बनाना है खास, पार्टनर को ऐसे दें सरप्राइज, रिश्‍ता होगा और भी बेहतर

Valentine Day 2024: आखिर 14 फरवरी को ही क्‍यों मनाया जाता है वैलेंटाइन डे, जानिए क्‍या है इसका इतिहास

Valentine Day 2024: पार्टनर को भूलकर भी न दें ये उपहार, रिश्ते में पड़ सकती है दरार

Valentine’s Day के मौके पर राशि अनुसार पहनें इन रंगों के कपडें, रिश्‍तों में आएगी मजबूती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *