Breakfast: ब्रेकफॉस्ट में बनाए ब्रॉउन ब्रेड सैंडविच, रेसिपी है आसान, बच्चों की भी आएगा बेहद पसंद

Brown Bread Sandwich:  लोगों को ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक टेस्टी खाना ही पसंद करते हैं। ऐसे में हर रोज लोगों को कुछ न कुछ नया ही खाने का मन रहता है। दिन की शुरुआत यानी ब्रेकफास्ट ही अगर हेल्दी खाने से हो तो फिर बात ही कुछ और है। ऐसे में ही आपको आज हम बताने जा रहे है ब्राउन ब्रेड सैंड‍विच के बारें में। यह हेल्दी और स्वादिष्ट फूड है इसके साथ ही इसकी रेसिपी भी बेहद आसान है। यह खाने में भी बहुत टेस्टी होता है। इसे बच्चों के साथ ही बड़े भी बहुत चाव से खाते हैं। ऐसे में चलिए जानते है ब्राउन ब्रेड सैंडविच की रेसिपी के बारे में …

बनाने के लिए सामग्री
ब्राउन ब्रेड सैंडविच बनाने के लिए आपको 8 कटी प्याज, 3 हरी मिर्च, 3 टमाटर कटे हुए, देसी घी, सॉस या चटनी, और स्वादानुसार नमक ले लें।

बनाने की विधि
इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप 8 ब्राउन ब्रेड ले लें। अब आप पहले इनमें से दो ब्राउन ब्रेड लें और इनमें चारों तरफ से अच्छे से देसी घी लगा दें। आपको बता दें कि आप ब्राउन ब्रेन सैंडविच, दो तरीके से बना सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले प्याज, टमाटर, हरी मिर्च काटकर उसमें नमक और लाल मिर्च को मिला दें। इसके बाद दोनों ब्रेड को बीच में रखकर सेंक दें या ओवन में रख दें। अब आपका ब्राउन ब्रेड सैंडविच बनकर तैयार है। इसी तरह आप दूसरे ब्रेड को भी तैयार कर लें।

 

ब्राउन ब्रेड सैंडविच की दूसरी विधि में भी सारी सामग्री यही रहेगी। अगर आप चाहें तो इन सभी सामग्रियों का पेस्ट बना लें और इसे दोनों ब्रेड के बीच में रख दें। इसके बाद, इसे अच्छे से सेक लें। इसके बाद आपका ब्राउन ब्रेड सैंडविच बस पांच मिनट में बनकर तैयार हो गया। इसके बाद आप इसे अपने मनपसंद चटनी या सॉस के साथ खा लें।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *