Asian Games: पहलवान बजरंग-विनेश को ट्रायल में छूट देने पर बवाल, HC ने WFI से मांगा जवाब, कल होगी सुनवाई

Sports News: भारतीय कुश्ती महासंघ की एडहॉक कमेटी की ओर से पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को आगामी एशियाई खेलों के ट्रायल्‍स में छूट देने के मामले को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। अब यह मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है। इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) की एडहॉक कमेटी के इस फैसले की चौतरफा  निंदा भी हो रही है।

पहलवान अंतिम पंघाल और सुजीत कलकल ने दिल्ली हाईकोर्ट में पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को एशियाई खेलों के ट्रायल्स में दी गई छूट के खिलाफ याचिका दायर की गई। दिल्‍ली हाईकोर्ट ने इस मामले में दायर याचि‍का पर संज्ञान लेते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) से जवाब तलब किया है। इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तारीख 21 जुलाई मुकर्रर की गई है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को भारतीय कुश्ती महासंघ से पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया को एशियाई खेलों के ट्रायल से छूट देने का आधार बताने को कहा। न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद ने फोगट और पुनिया को सीधे प्रवेश के खिलाफ अंडर-20 विश्व चैंपियन अंतिम पंघाल और अंडर-23 एशियाई चैंपियन सुजीत कलकल की याचिका पर सुनवाई करते हुए कुश्ती संघ को गुरुवार के दिन ही जवाब दाखिल करने के लिए कहा। इस पूरे मामले पर डिटेल में सुनवाई शुक्रवार, 21 जुलाई को होगी। वहीं कोर्ट ने डब्ल्यूएफआई को आज ही हलफनामा दाखिल करने के भी निर्देश दिए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *