IND vs AUS: WTC फाइनल में लगातार दूसरी बार टीम इंडिया की हार, ऑस्ट्रेलिया बना चैंपियन

नई दिल्ली। भारतीय टीम एक बार फिर आईसीसी टूर्नामेंट जीतने के करीब पहुंची और हार गई। टीम इंडिया के फैंस का दिल 10 साल में नौवीं बार टूटा है। भारत पिछली बार 2013 में कोई आईसीसी टूर्नामेंट जीत पाया था। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बनाए थे जिसके जवाब में पूरी भारतीय टीम 296 रन पर सिमट गई। 173 रन की बड़ी बढ़त के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट पर 270 रन बनाकर पारी घोषित की। 234 रन पर दूसरी पारी में भारतीय टीम ढेर हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने 209 रन के बड़े अंतर से मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

बल्लेबाजों ने कटाई नाक

भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस मुकाबले में बुरी तरह से नाकाम रही। टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दो शतकीय पारी देखने को मिली तो भारत की एक भी बल्लेबाज यह काम नहीं कर पाया। अजिंक्य रहाणे को छोड़ कोई बड़ा नाम काम नहीं कर पाया।

ऑस्ट्रेलिया की दमदार बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में शुरुआती सफलता हासिल की लेकिन मिडिल ऑर्डर को नहीं भेद पाए। ट्रेविस हेड ने 163 जबकि स्टीव स्मिथ ने 121 रन की पारी खेलकर पहली पारी में स्कोर 469 रन तक पहुंचाया। एलेक्स कैरी ने भी 48 रन की पारी खेल डाली। दूसरी पारी में भी कैरी ने 66 रन बनाकर स्कोर बड़ा कर दिया। पहली पारी में 173 रन की बड़ी बढ़ते के बाद 8 विकेट पर 270 रन बना ऑस्ट्रेलिया ने 444 रन का लक्ष्य रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *