IND vs PAK: टी20 विश्व कप का 19वां मैच आज, 596 दिन बाद आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्‍तान

IND vs PAK: आज टी20 विश्व कप का 19वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. इन दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. क्‍योंकि भारतीय टीम ने जहां अपना पिछला मैच आयरलैंड के खिलाफ जीता था, वहीं पाकिस्तान की टीम को अमेरिका के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा था.

596 दिन बाद आमने-सामने होंगी टीमें

बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच टी20 प्रारूप में 596 दिन बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार ये दोनों टीमें टी20 प्रारूप में 23 अक्टूबर 2022 को आमने-सामने हुई थीं. मेलबर्न में साल 2022 के दौरान खेले गए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने चार विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं, 2023 में दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबले हुए लेकिन तीनों वनडे प्रारूप के थे. जिसमें दो बार भारत-पाकिस्‍तान की टीमें एशिया कप आमने-सामने आईं, जबकि एक बार वनडे विश्व कप में आमना-सामना हुआ. ऐसे में भारत ने दो मैच जीते थे, जबकि एशिया कप का एक मैच बेनतीजा रहा था.

IND vs PAK: टी20 विश्व कप 2024 का मुकाबला

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 का मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज रात आठ बजे से खेला जाएगा. जबकि टॉस शाम साढ़े सात बजे होगा. शाम नौ जून यानी रविवार को खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें:-  JEE Advanced 2024: जेईई एडवांस्ड के परिणामों का ऐलान, वेद लाहोटी ने किया टॉप, देखिए टॉप 10 की लिस्‍ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *