Mohammed Shami: द्रौपदी मुर्मू के हाथों अर्जुन अवॉर्ड से सम्‍मानित हुए मोहम्‍मद शमी,WC 2023 में रहा शानदार प्रदर्शन

Mohammed Shami: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. इस आवॉर्ड को पाने वाले मोहम्‍मद शमी 9वें भारतीय पुरुष क्रिकेटर हैं. विश्‍व कप 2023 में शमी का प्रदर्शन बेहद ही शानदार था और उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे. बता दें कि मोहम्‍मद शमी ने 7 मैचों में कुल 24 विकेट निकाले थे. 

अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित हुए मो‍हम्‍मद शमी

इंडिया क्रिकेट टीम के स्‍टार गेंदबाज मोहम्मद शमी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों देश के प्रतिष्टित अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. शमी का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में कमाल का रहा है. इसके अलावा भारत की धरती पर खेले गए वर्ल्‍ड कप में शमी ने टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में अहम किरदार निभाया.

यह अवॉर्ड पाना शमी के लिए सपने से कम नहीं

इस अवॉर्ड को पाने के बाद मोहम्‍मद शम्‍मी (Mohammed Shami) के खुशी का कोई ठिकाना नहीं था. अवॉर्ड पाने के बाद उन्‍होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ‘यह अवॉर्ड मेरे लिए सपने जैसा है, लोगों की जिंदगी निकल जाती लेकिन इस अवॉर्ड को नहीं जीत पाते हैं. मुझे खुशी है कि इस अवॉर्ड को पाने के लिए मुझे नॉमिनेट किया गया है. इस अवॉर्ड को पाना मेरे लिए सपने जैसा है, क्योंकि मैंने अपनी जिंदगी में कई लोगों को इस अवॉर्ड से सम्मानित होते हुए देखा है.’

Mohammed Shami: यादगार रहा वर्ल्ड कप 2023

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने विश्व कप 2023 में गेंद से जमकर कहर बरपाया था और वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. शमी ने विश्व कप में खेले सिर्फ 7 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट चटकाए थे. वहीं, भारत की ओर से 50 ओवर के वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी शमी के नाम ही दर्ज हो गया है. शमी ने सबसे तेज और अधिक विकेट लेने के मामले में जहीर खान को भी पीछे छोड़ दिया है.

इसे भी पढ़े:- भारत पहली बार करेगा UNESCO की वैश्विक धरोहर समिति की अध्यक्षता, 21 जुलाई से दिल्ली में होगी बैठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *