T20 World Cup 2024 के बाद ICC ने चुनी अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम, रोहित शर्मा समेत इन 6 भारतीय खिलाड़ि‍यों को मिली जगह

Team of the Tournament: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना है, जिसमें भारत के 6 खिलाड़ियों को जगह मिली है. जबकि रनरअप साउथ अफ्रीका की टीम का कोई भी प्लेयर टॉप 11 में जगह नहीं बना सका. ICC की चुनी गई टीम ऑफ द टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को जगह मिली है, लेकिन विराट कोहली को टीम से नजरअंदाज किया गया.

ICC ने चुनी ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ का किया एलान

दरअसल, रोहित ने 156 की स्ट्राइक रेट से टी20 विश्व कप 2024 में कुल 257 रन बनाए थे, जो भारत के टी20 विश्व कप के तीसरे फाइनल में पहुंचने का बड़ी वजह बनी. ICC के द्वारा रोहित के साथ ही अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को टॉप 11 खिलाड़ियों में शामिल किया.

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी गुरबाज

बात करें अफगानिस्तान के गुरबाज तो वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, गुरबाज ने इस सीजन में 281 रन बनाए और इब्राहिम जादरान के साथ उनकी साझेदारी अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका में रही. वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को मिडिल ऑर्डर के रूप में चुना.

Team of the Tournament: इन खिलाड़ि‍यों को भी मिली जगह

इसके अलावा, भारतीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को भी आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट में जगह दी. सूर्य कुमार ने भले ही फाइनल मैच में कुछ खास कमाल नहीं किया, लेकिन उन्होंने एक शानदार कैच लपककर मैच को ही पलट दिया. सूर्या ने अमेरिका, अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अच्छी पारी खेली थी. सूर्य कुमार के अलावा हार्दिक और अक्षर पटेल दो ऑलराउंडर्स को भी टीम ऑफ द टूर्नामेंट में जगह मिली.

वहीं, अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, फजलहल फारूकी को भी टीम ऑफ द टूर्नामेंट में जगह मिली है. जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए गेंद के साथ टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले एनरिक नॉर्खिया को 12वें खिलाड़ी के रूप में रखा.

इसे भी पढ़ें:- Criminal Law: भारतीय न्याय संहिता में बड़ा बदलाव, आज से लागू होंगे ये तीन नए कानून


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *