Bihar: शिक्षकों के जिंस-टीशर्ट पहनने पर लगी रोक, DEO का आदेश दाढ़ी बढ़ाकर स्कूल आने पर भी कटेगा वेतन

Begusarai DEO Order Updates: राज्‍य में शिक्षा के हालात को सुधारने के लिए हर रोज नए-नए नियम जारी किए जा रहे है ऐसे में ही एक खबर बिहार के बेगूसराय जिले से है, जहां बेगूसराय डीईओ ने केके पाठक से भी आगे निकलते हुए शिक्षकों के लिए एक बेहद ही आवश्‍यक दिशा निर्देश जारी किश गया है। आपको बता दें कि बेगूसराय डीईओ ने आदेश जारी कर कहा है कि जिले के स्कूलों में दाढ़ी बढ़ाकर स्कूल आने पर शिक्षकों का वेतन काटा जाएगा। वहीं शिक्षकों को जिंस और टीशर्ट पहनकर स्कूल आने पर रोक रहेगी।

डीईओ के आदेश के अनुसार महिला शिक्षिकाओं के वस्त्रों को लेकर भी निर्देश जारी किया गया है। अब जिले के स्कूलों में महिलाओं के भड़कीले और चमकीला वस्त्र पहनकर आने पर रोक रहेगी। महिला शिक्षिकाओं को भारतीय परिधान पहनकर ही स्कूल आने का आदेश दिया गया।

डीईओ के आदेश पर शिक्षक संघ की नाराजगी

आपको बता दें कि बेगूसराय डीईओ के इस आदेश को लेकर शिक्षक संघ ने नाराजगी जताई है है। शिक्षक संघ ने इस आदेश को तुगलकी फरमान बताया है। वहीं इस नए आदेश के बाद शिक्षकों ने सरकार से वर्दी भत्ता देने की मांग की है। शिक्षक संघ ने अधिकारियों पर उलूल-जुलूल पत्र जारी करने का आरोप लगाया है। वहीं बेगूसराय डीईओ को फरमान वापस लेने की चेतावनी दी है।

शिक्षक संघ ने कहा कि कई बार दाढ़ी बढ़ाना पुरुषों की मजबूरी होती है। हिंदू धर्म की मान्‍यता के मुताबिक, किसी व्‍यक्ति की मृत्यु के बाद 10 दिनों तक दाढ़ी  बाल नहीं बनाते हैं। वहीं मुस्लिम शिक्षकों में भी पत्र को लेकर आक्रोश बढ़ा है। इस आदेश को वापस नहीं लिया जाता है तो शिक्षक संघों ने सड़क पर उतरने की बात कही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *