बिहार की लेडी सिंघम IPS काम्‍या मिश्रा ने दिया इस्‍तीफा, सामने आई वजह

Bihar: बिहार के पुलिस विभाग से बड़ी खबर सामने आई है. तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी और दरभंगा ग्रामीण की पुलिस अ‍धीक्षक काम्या मिश्रा ने त्‍यागपत्र दे दिया है. आईपीएस काम्या मिश्रा ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है. त्‍यागपत्र की कॉपी उन्होंने पुलिस हेडक्वार्टर को भेज दी है. हालांकि पुलिस मुख्यालय की ओर से अभी इस्तीफे को मंजूरी नहीं मिली है.

कौन हैं काम्या मिश्रा?

बता दें कि बिहार की आईपीएस अधिकारी काम्या मिश्रा लेडी सिंघम के नाम से मशहूर हैं. वह मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली हैं और बचपन से ही वह पढ़ाई में बहुत होशियार थीं. उन्होंने 12वीं की परीक्षा 98 प्रतिशत अंक हासिल किया था. इसके बाद उन्होंने पहले ही अटेम्प्ट में यूपीएससी की भी क्रैक कर लिया. वह महज 22 साल की उम्र में आईपीएस अधिकारी बन गई.

काम्या ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मशहूर लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया और उसी दौरान यूपीएससी की तैयारी प्रारंभ कर दी. साल 2019 में उन्होंने इस परीक्षा में 172वीं रैंक हासिल कर इंडियन पुलिस सर्विस (IPS) में सेलेक्‍ट हुई. शुरुआत में उन्हें हिमाचल कैडर मिला था लेकिन फिर उन्होंने अपना ट्रांसफर बिहार कैडर में ले लिया. काम्या मिश्रा के पति अवधेश सरोज भी आईपीएस अधिकारी हैं. वह 2021 बैच के बिहार कैडर के पुलिस अधिकारी हैं. इस कपल की शादी उदयपुर में हुई थी. काम्या के पति अवधेश ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक भी किया था.

लेडी सिंघम काम्‍या मिश्रा

बता दें कि इस  उम्र में बिहार के किसी आईपीएस ने अबतक त्‍यागपत्र नहीं दिया था. वह पिछले दिनों मुकेश सहनी के पिता की हत्या के मामले में भी विशेष जांच अधिकारी थीं. आईपीएस काम्या मिश्रा अपने काम को लेकर पटना में भी सुर्खियों में रही हैं. दरभंगा से पहले काम्या मिश्रा पटना सचिवालय डीएसपी थीं. अपराधियों के बीच काम्या मिश्रा का खूब खौफ रहता था और वह मीडिया में लेडी सिंघम और अपने सख्त रवैये के लिए जानी जाती थी.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में होगा पहले BIMSTEC शिखर सम्मेलन का आयोजन, क्षेत्रीय सहयोग को बढ़ावा देना मुख्य उद्देश्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *