Patna: मोदी कैबिनेट में शामिल होंगे चिराग पासवान! नित्यानंद ने की मुलाकात

Patna: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने एनडीए में शामिल होने की डील फाइनल कर ली है। लेकिन इस बात पुष्टि औपचारिक रूप से नहीं की गई है।

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने चिराग पासवान से रविवार को उनके पटना स्थित एसकेपुरी आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद बिहार में सियासी हलचल तेज हो गयी है। मुलाकात के बाद यह खबर आ रही है कि वह मोदी सरकार में बतौर राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) शामिल हो रहे है। उनके लिए कौन-सा विभाग तय होगा, अब सिर्फ डील बाकी है।

वहीं नित्यानंद राय ने इस मुलाकात को लेकर कहा कि चिराग पासवान का घर हमारा पुराना घर है। यहां हमारा पुराना संबंध है और सदा रहेगा। जब हमारी मुलाकात होती है तो अच्छी बात होती है आज भी हुई है।

हालांकि सूत्रों के अनुसार मंत्रालय को लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है जिसके कारण घोषणा नहीं की गई है। अर्को चिराग अपने करीबी और प्रमुख नेताओं से मिलने के बाद दिल्ली जाएंगे और यह पक्का माना जा रहा है कि इस महीने हो रहे मंत्रिमंडल विस्तार में वह शपथ लेंगे।

आपदा प्रबंधन के तहत चिराग की इंट्री फाइनल
लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके भाई पशुपति कुमार पारस को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल किया गया था, जबकि तब जदयू से चिराग पासवान के टकराव के कारण इन्हें भाजपा साथ नहीं रख सकी थी। चिराग पासवान की राहों में उनके चाचा पशुपति कुमार पारस भी रोड़ा बन रहे थे, लेकिन बिहार में बदलते राजनीतिक समीकरण और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विपक्षी एकता के प्रयासों को देखते हुए बीजेपी ने आपदा प्रबंधन के तहत चिराग पासवान की एंट्री को फाइनल कर दिया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *