Hemant Soren: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, भूमि घोटाला मामले में मिली जमानत

Hemant Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. अदालत ने शुक्रवार को कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में सोरेन को जमानत दे दी. जमानत मिलने के बाद हेमंत रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल से बाहर भी आ गए है. हेमंत सोरेन को जमानत मिलने के बाद पार्टी नेताओं और समर्थकों के बीच काफी उत्साह देखा गया.

इससे पहले सोरेन के वरिष्ठ वकील अरुणाभ चौधरी ने बताया कि सोरेन को जमानत दे दी गई है. जमानत देते हुए कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि प्रथम दृष्टया, वह दोषी नहीं हैं और जमानत पर रिहा किए जाने दौरान याचिकाकर्ता द्वारा कोई अपराध किए जाने की कोई आशंका नहीं है.

Hemant Soren: क्‍या है मामला

आपको बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. उच्‍च न्‍यायालय में सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय के वकील एसवी राजू ने दलील दी कि यदि सोरेन को जमानत पर रिहा किया जाता है, तो वह फिर इसी तरह का अपराध फिर करेंगे.

इसे भी पढ़ें:-PV Narasimha Rao: पूर्व पीएम नरसिम्हा राव की 103वीं जयंती आज, पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजलि


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *