Jharkhand Election: बीजेपी की दूसरी लिस्‍ट जारी, हेमंत सोरेन के खिलाफ इस नेता को उतारा

Jharkhand Election: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. इस सूची में मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नेता हेमंत सोरेन के खिलाफ बरहेट सीट से गमलियाल हेम्ब्रोम को चुनावी मैदान में उतारा है. हेम्ब्रोम ने 2019 में आजसू पार्टी के टिकट पर बरहेट से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें 2,573 वोट मिला था. बीजेपी ने टुंडी सीट से विकास महतो की उम्मीदवारी की भी घोषणा की. बता दें कि झारखंड में दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को चुनाव होना है. नतीजे 23 नवंबर को आएंगे.  

मालूम हो कि सीएम हेमंत सोरेन साहिबगंज जिले के बरहेट (एसटी) निर्वाचन क्षेत्र के मौजूदा विधायक हैं. उन्होंने 2019 के विधानसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी भाजपा के साइमन माल्टो को 25,740 वोटों के अंतर से हराया था.  

पहली लिस्‍ट में इन नेताओं को मिला टिकट

हाल ही में भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी की थी, जिसमें 66 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. इस लिस्‍ट के अनुसार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को धनवार से प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी को चंदनकियारी सुरक्षित सीट से कैंडिडेट बनाया गया है. वहीं झारखंड के पूर्व सीएम और पूर्व जेएमएम नेता (अब भाजपा में) चंपई सोरेन को सरायकेला से उम्‍मीदवार बनाया गया है. उनके बेटे बाबूलाल सोरेन को घाटशिला सुरक्षित सीट से अवसर मिला है. भाजपा ने पूर्व जेएमएम नेता (अब बीजेपी में) लोबिन हेम्ब्रम को बोरियो विधानसभा सीट से उतारा है. बोकारो विधानसभा सीट से बिरंची नारायण को टिकट दिया गया है.


 झारखंड के पूर्व सीएम और झारखंड मुक्ति मोर्चा के संरक्षक शिबू सोरेन की बड़ी बहू और भाजपा नेता सीता सोरेन को पार्टी ने जामताड़ा से मैदान में उतारा गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा को पोटका सुरक्षित सीट से टिकट दिया गया है. पूर्व सीएम और ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास की बहू पूर्णिमा दास साहू को जमशेदपुर पूर्व से मैदान में उतारा गया है.

ये भी पढ़ें :- Rama Ekadashi 2024: रमा एकादशी पर करें तुलसी से जुड़े ये उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगी मुक्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *