NCB: दो राज्‍यों में नशा बनाने वाली 4 हाईटेक लैब का खुलासा, 13 आरोपी गिरफ्तार

NCB: नशे की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऑफ इंडिया (NCB) की टीम ने 2 राज्यों में कुल 4 जगहों पर छापेमारी की है. जिसमें जालोर के भीनमाल और जोधपुर के ओसियां और गुजरात के गांधीनगर और अमरेली शामिल है. इन चारों जगहों पर सुबह करीब चार बजे एनसीबी ने छापेमारी की गई. इस दौरान 13 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

वहीं, हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ के आधार पर अब गैंग के मुख्य सरगना की तलाश की जा रही है. इसके साथ ही नशा बनाने वाली 4 हाईटेक लैब का खुलासा किया गया है. यहां से कुल 149 किलोग्राम एमडी, 50 किलो एफेड्रिन, 200 लीटर एसिटोन बरामद की गई है. इस ड्रग्स की कुल कीमत करीब 230 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

NCB: एमडी बनाने के रॉ मैटेरियल बरामद

इस मामले में गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने बताया कि ओसियां जोधपुर में रेड डाली गई. उन्‍होंने बताया कि रेड के दौरान यहां से एमडी तो नहीं मिली, लेकिन एमडी बनाने के रॉ मैटेरियल जरूर बरामद किया गया. साथ ही यहां से ओसियां जोधपुर निवासी रामप्रताप को भी  हिरासत में लिया गया.

सहाय ने बताया कि चौथी रेड अमरेली गुजरात में की गई, जिसमें तिरुपति कैंप इंडस्ट्री में रेड कर 6:30 किलो एमडी और 4 लीटर लिक्विड एमडी बरामद की गई है. यहां से अमरेली निवासी नितिन काबड़िया और किरीट मंडाविया को हिरासत में लिया गया. वहीं, चारों जगहों से बरामद कुल ड्रग की कीमत करीब 230 करोड़ बताई जा रही है.

NCB: दो महीने पहले ही मिली थी जानकारी

उन्‍होंने बताया कि एटीएस के डीवाईएसपी एसएल चौधरी को करीब दो माह पहले ही सूचना मिली थी की अहमदाबाद निवासी मनोहर लाल और गांधीनगर निवासी कुलदीप सिंह किसी ड्रग को बनाने के लिए कहीं से रॉ मैटेरियल लाकर लैब में एमडी ड्रग तैयार करते हैं. इसी जानकारी के आधार पर एटीएस ने एनसीबी के साथ मिलकर काम करना शुरू किया, जिसके फलस्वरूप आज इतनी बड़ी सफलता मिली.

इसे भी पढ़े:- Weather: देश में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज, कहीं लू तो कहीं आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *