Road accident: डंपर से टक्‍कर के बाद धू-धू कर जली कार, आठ बारातियों की गई जान  

Bareilly Accident: बरेली के भोजीपुरा क्षेत्र में नैनीताल हाईवे पर थाने से कुछ दूरी पर एक डंपर और कार की जोरदार भिड़त हो गई. टक्कर इतना भीषण था कि हादसे के दौरान कार में आग लग गई, जिससे उसमें सवार सभी आठ बरातियों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि रात करीब ढाई बजे सभी मृतकों की पहचान हो पाई. 

जानकारी के मुताबिक, कार सवार लोग बरेली शहर में आयोजित शादी समारोह में शामिल होकर बहेड़ी लौट रहे थे. हालांकि हादसे (Bareilly Accident) की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड पहुंची और आग बुझाकर कार से शवों को बाहर निकाला.

Bareilly Accident: सेंट्रल लॉक फंसे से गई जान

बताया जा रहा है कि डंपर से टकराने के बाद कार में आग लगी तो उसका सेंट्रल लॉक भी फंस गया, जिसके बाद डंपर में फंसी कार धू-धू कर जलती रही. किसी को बाहर निकलने तक का मौका तक नहीं मिला. वहीं, कार के रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह करीब पांच फुट ऊंचे डिवाइडर पर चढ़कर दूसरी ओर विपरीत दिशा से आ रहे डंपर में जा घुसी. डंपर भी करीब इतनी ही तेज रफ्तार में था. वह कार को खींचकर 25 मीटर आगे तक ले गया. इस दौरान कार में आग लगी और वह डंपर में फंसकर रह गई. 

प्राथमिक जांच में पता लगा है कि घटना (Bareilly Accident) के दौरान कार में लगा सेंट्रल लॉक नहीं खुला. इससे कार सवार भीतर ही फंसकर रह गए. कार में सवार अधिकतर लोग गर्म कपड़े पहने हुए थे. इस वजह से लपटों ने उनको बुरी तरह चपेट में ले लिया और उनकी चीखें भी अंदर ही घुटकर रह गईं.

राहगीरों ने दी सूचना


रात के जिस समय घटना हुई, तब तक घटनास्थल से 200 मीटर दूर दभौरा गांव के ग्रामीण सो चुके थे. ठंड के मौसम में इस घटना के बारे में उन्हें लंबे समय तक जानकारी ही नहीं हो सकी. 

लोगों का मानना है कि ग्रामीण समय पर जागे होते तो हादसे की भयावहता कम हो सकती थी और कुछ लोगों को बचाया जा सकता था. हालांकि, कार से ऊंची लपटें उठती देखकर दूसरे वाहनों के चालकों ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद पुलिस और दमकल मदद के लिए पहुंच सकीं पर तब तक देर हो चुकी थी.

   यह भी पढ़े:- गोगामेड़ी हत्याकांड का मुख्‍य आरोपी गिरफ्तार, चंडीगढ़ से लाया गया दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *