अयोध्‍या में घूमने की जगह से लेकर होटल-कैब तक… सिर्फ एक ही App में देखें पूरी डिटेल

Divya Ayodhya App: अयोध्‍या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर पूरी दुनिया बेसब्री से इंतजार कर रही है. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्‍ठा का कार्यक्रम होगा. प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर हर तरह उत्‍साह नजर आ रहा है. रामभक्‍तों के उत्साह को देखते हुए अयोध्या में बढ़ने वाले टूरिज्म का भी अंदाजा लगाया जा सकता है.

ऐसे में प्रदेश सरकार ने एक खास ऐप लॉन्च किया है, जिसके जरिए पर्यटकों को अयोध्या घूमना आसान हो जाएगा. इस ऐप का नाम दिव्य अयोध्या मोबाइल एप है. इसी कड़ी में आइए जानते हैं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लांच किए इस खास दिव्य अयोध्या मोबाइल एप के बारे में…  

Divya Ayodhya App’ में मिलेगी पूरी जानकारी

योगी सरकार की दिव्य अयोध्या एप के जरिए आप अयोध्या नगरी में घूमते वक्त कई तरह की सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं. इस ऐप की मदद से आपको टूरिस्ट स्पॉट और धार्मिक स्थल फेमस फूड होटल और गाइड के बारे में डिटेल मिलेगी. यही नहीं, इसके माध्‍यम से आप 2डी और 3डी में नेविगेशन भी देख सकते हैं.

इसके साथ ही गाइड बुक करने की सुविधा मिलेगी. ऐप से आपको ऑनलाइन पार्किंग की सुविधा मिलेगी. यहां आपको पार्किंग की जगह के साथ ही इस बारे में भी डिटेल मिलेगी कि पार्किंग के कितने स्पॉट खाली हैं. अगर एक जगह पार्किंग फुल है तो आप दूसरा स्थान देख पाएंगे. पार्किंग शुल्क के बारे में भी आपको सही जानकारी मिल जाएगी.

मंदिरों की टाइमिंग भी जान सकेंगे

इस ऐप से आप ईवी कैब भी बुक करवा सकते हैं. इलेक्ट्रिक बसों की भी पूरी डिटेल मिल जाएगी. किस समय कौनसा मंदिर खुलेगा और कितने बजे इसके कपाट बंद होंगे, इस बारे में भी आप इस ऐप के जरिए जानकारी प्राप्‍त होगी. इसे अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी की तरफ से पेश किया गया है. दिव्‍य अयोध्‍या ऐप को आप प्लेस्टोर से डाउनलोड कर अपनी यात्रा को आसान बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- फ्रॉड का नया रूप AI टूल वॉयस क्लोनिंग, बचने के लिए ऐसे करें पहचान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *