Seema Haider : सीमा हैदर के मामले में बड़ा खुलासा, चार मोबाइल, पांच पासपोर्ट, दो वीडियो कैसेट बरामद

Seema haider news: भारत के सीमा पार से आई सीमा हैदर के मामले में बड़ा खुलासा किया गया है। जिसमें लखनऊ स्थित डीजपी कार्यालय ने बताया कि सीमा हैदर के पास से चार मोबाइल फोन, दो वीडियो कैसेट, पांच पाकिस्तान अधिकृत पासपोर्ट, अधूरे नाम और पते के साथ एक अप्रयुक्त पासपोर्ट और आईडी कार्ड बरामद किया गया है।

डीजीपी कार्यालय ने कहा कि सीमा अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई जिसके संबंध में जिला पुलिस जांच कर रही है। अब तक की पुलिस जांच में सामने आया है कि सीमा गुलाम हैदर व सचिन मीणा साल 2020 में पबजी ऑनलाइन गेम के माध्यम से संपर्क में आए थे। वहीं, सीमा 10 मार्च 2023 को नेपाल पहुंची तो इसी दिन सचिन भी वहां पहुंच गया। इसके बाद दोनों साथ रहे औ फिर 17 को सीमा पाकिस्तान वापिस चली गई पर इसके बाद11 मई को वह अपने चार बच्चों को लेकर पाकिस्तान से काठमांडू होते हुए अनधिकृत रूप से भारत आ गई ।

मुकदमा किया गया दर्ज
मामला थाना रबूपुरा में दर्ज कराया गया। जिसमें सचिन मीणा, सीमा गुलाम हैदर और नेत्रपाल उर्फ नित्तर (सचिन मीणा के पिता) को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। वर्तमान में सभी जमानत पर बाहर हैं। मामले की पड़ताल की जिम्मेदारी यूपी एटीएस को सौंपी गई।

सीमा ने 12 लाख में बेचा घर
यूपी एटीएस के जांच में पता चला कि सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर साल 2019 से काम करने के लिए सउदी अरब गया हुआ है। वह सीमा को घर खर्चा हेतु 70-80 हजार रुपये प्रतिमाह (पाकिस्तानी रुपये) सऊदी से भेजता था। इसमें मकान किराया, बच्चों की स्कूल फीस, आदि घर के खाने खर्चे के बाद यह 20-25 हजार रुपये प्रति माह की बचत करती थी। सीमा ने बताया कि जनवरी 2022 में उसने मकान 12 लाख में बेच दिया, क्योंकि इसे सचिन मीणा के पास भारत आना था।

सीमा ने इस तरह की भारत में एंट्री  
आपको बता दें कि पहली बार सीमा हैदर 15 दिन के टूरिस्ट वीजा पर 10 मार्च 2023 को कराची एयरपोर्ट से शारजाह आई। वहां से काठमांडू पहुंची। इसके बाद 17 मार्च 2023 को वह इसी रास्‍ते से नेपाल से वापस चलकर 18 मार्च 2023 को पाकिस्तान के कराची पहुंची।

इसके बाद सीमा हैदर दूसरी बार 10 मई 2023 को 15 दिन के टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान से अपने चार बच्चों- फरहान उर्फ राज (7.5 साल) व पुत्री- फरवाह उर्फ प्रियंका (6.5 साल), फरिहा उर्फ परी (05 साल), मुन्नी (03 साल) को साथ लेकर कराची एयरपोर्ट से दुबई एयरपोर्ट पहुंची और 11 मई 2023 को सुबह दुबई एयरपोर्ट से चलकर काठमांडू एयरपोर्ट नेपाल आई। वहां से नेपाल पहुंची व पोखरा नेपाल के एक होटल में रात को रुकी थी। पूछताछ में उस होटल का नाम पूछने पर उसने कहा कि उसे होटल का नाम याद नहीं है। उसके बाद सीमा 12 मई सुबह पोखरा नेपाल से बस पकडकर रूपनडेही खुनवा बार्डर जनपद सिद्वार्थनगर से भारत में प्रवेश करके वाया लखनऊ, आगरा होते हुए 13 मार्च 2023 को रबुपुरा कट, गौतमबुद्धनगर पर बस से उतरी। सचिन ने पहले से ही रबुपुरा में एक किराये का कमरा ले रखा था। इस किराये के कमरे में सचिन मीणा और सीमा हैदर साथ साथ रह रहे थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *