UP News: लखनऊ से वाराणसी के लिए शुरू हुई विमान सेवा, सीएम योगी ने किया शुभारंभ

Lucknow: लखनऊ से वाराणसी के बीच में निजी विमान कंपनी इंडिगो एयरलाइंस ने गुरुवार से अपनी नई और सीधी विमान सेवा शुरू की है। जिसका शुभारंभ सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अमौसी एयरपोर्ट से किया। इससे लखनऊ से वाराणसी तक की दूरी को महज 55 मिनट में अब तय किया जा सकेगा।

इंडिगो एयरलाइंस के द्वारा शुरू की जा रही लखनऊ से वाराणसी के बीच की एयरलाइन सुविधा से आवागमन करने वाले लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। काफी समय से लखनऊ से वाराणसी की विमान सेवा शुरू किए जाने की मांग को आज पूरा किया जाए। यह सीधी फ्लाइट लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से वाराणसी एयरपोर्ट तक होगी।

इस फ्लाइट की सुविधा को इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से सप्ताह में 3 दिन मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार को उपलब्ध कराई जाएगी। दोपहर 2.20 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी फ्लाइट और 55 मिनट वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेगी। तो वही वाराणसी एयरपोर्ट से शाम 4.05 बजे उड़ान भरेगी।

इस मौके पर सीएम योगी ने भारत सरकार और इंडिगो के सभी निदेशक मंडल को धन्यवाद दिया।  उन्‍होंने कहा कि आज राज्य की राजधानी को देश की अध्यात्मिक राजधानी से विमान सेवा से जोड़ा जा रहा है। इससे व्यापारियों, श्रद्धालुओं की मांग पूरी हुई है। काशी आज अध्यात्मिक सांस्कृतिक विकास के साथ भौतिक विकास मे भी काफी प्रगति की है। उत्तरप्रदेश मे पिछले छह वर्ष मे वायु सेवा का तीव्र विकास हुआ है। छह वर्ष पहले मात्र दो एयरपोर्ट क्रियाशील थे, आज नौ एयरपोर्ट क्रियाशील हैं। आने वाले समय मे दो नये इंटरनेशनल एयरपोर्ट क्रियाशील होने जा रहे है। अयोध्या और जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट जल्दी सेवा से जुड़ जाएंगे।

सीएम योगी ने कहा कि उड़ान योजना ने प्रधानमंत्री के हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई यात्रा कर सके ये संकल्प साकार हुआ है। लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्री आवागमन 52 लाख तक हो चुका है, आज़मगढ़ श्रावस्ती सोनभद्र चित्रकूट अलीगढ़ मेरठ मुरादाबाद जैसी अछूती जगह भी एयरपोर्ट सेवा से जुड़ने जा रही है। हमने 5 डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए एमओयू किया है।

इंडिगो सेवा आज तेजी से विस्तार होने वाली विमान सेवा है। 2006 से यह संचालित है। इंडिगो में क्‍वालिटी है। आने वाले समय मे इस क्षेत्र मे बहुत संभावनाएं है। इस प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार रहना होगा,जो क्वालिटी देगा वह प्रगति करेगा। आज के समय इंडिगो अच्छा कार्य कर रही है। मेरा सुझाव है कि आने वाले समय मे इस सेवा को प्रतिदिन कर ले और समय सारिणी को भी थोड़ा आवागमन के अनुसार सही कर लें। इससे यात्रियों को सुविधा होगी। सभी यात्रियों को मंगलकामना करते हुए सफल यात्रा की शुभकामनाएं…

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *