YouTube के करोड़ों यूजर्स की मौज, अब क्रिएटर्स 3 मिनट तक का बना सकेंगे शॉर्ट्स

YouTube Shorts: आज के समय में YouTube सबसे बड़ा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है. मेन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के साथ साथ अब इसके शॉर्ट्स सेक्शन का भी क्रेज काफी बढ़ चुका है. हर रोज करोड़ों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. वहीं, यूट्यूब भी क्रिएटर्स की सहूलियत के लिए समय समय पर अपने शॉर्ट्स सेक्शन को अपडेट करता रहता है. ऐसे में अब यूट्यूब अपने करोड़ों शॉर्ट्स क्रिएटर्स के लिए बड़ा अपडेट लेकर आया है.

यूट्यूब ने शॉर्ट्स की बढ़ाई ड्यूरेशन

दरअसल, अब यूट्यूब ने अपने शॉर्ट्स वीडियो की ड्यूरेशन को बढ़ा दी है. ऐसे में यदि आप यूट्यूब पर शॉर्ट्स पर वीडियो देखते हैं या फिर आप एक क्रिएटर्स हैं, अब आपको एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है. यूट्यूब ने शॉर्ट्स वीडियो की टाइम लिमिट को बढ़ा दिया है. जो 15 अक्टूबर से एक्टिव हो जाएगा. ऐसे में यदि आप एक शॉर्ट्स क्रियेटर है, तो अब आप एक मिनट के बजाए 3 मिनट तक का वीडियो बना सकेंगे.

यूट्यूब की तरफ से इस लेटेस्ट अपडेट की जानकारी ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी गई है. दरअसल, लंबे समय से शॉर्ट्स वीडियो क्रिएटर्स यूट्यूब से शॉर्ट्स की ड्यूरेशन बढ़ाने की मांग कर रहे थे, जिसे अब पूरा कर दिया गया है. हालांकि यूट्यूब का यह लेटेस्ट अपडेट स्क्वायर या फिर टॉलर अस्पेक्ट रेशियो में बनाए गए वीडियो पर ही लागू होगा. 

फीचर के लिए कुछ दिनों का करना होगा इंतजार

बता दें कि नया अपडेट 15 अक्टूबर से पहले क्रिएट किए गए वीडियो पर लागू नहीं होगा. ऐसे में आपको नए फीचर्स का लाभ लेने के लिए कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ेगा. वहीं, वीडियो की ड्यूरेशन बढ़ाने के साथ ही यूट्यूब शॉर्ट्स के फीड पर कमेंट्स का प्रीव्यू भी पेश कर रहा है. इसके अलावा कंपनी एक नए फीचर पर भी काम कर रही है, जिसमें अलग अलग क्लिप्स को ऐड करके रीमिक्स क्लिप्स बनाने की मंजूरी होगी.

इसे भी पढें:-  इस महीने धरती पर मचेगी तबाही? जानिए क्‍या है नास्त्रेदमस की डरावनी भविष्यवाणी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *