PM Kisan Yojana: किसानों को कब मिलेगी 18वीं किस्त की खुशखबरी? यहां जानें अपडेट

PM Kisan Yojana: किसानों को खेती करने के लिए आर्थिक रूप से कोई दिक्कत न हो, इसके लिए भारत सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चला रही है, जिसके तहत किसानों को 2-2 हजार रुपये की तीन किस्त यानी सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाती है. इस योजना के तहत अब तक लाभार्थियों को 17 किस्त का लाभ मिल चुका है और अब अगली बारी 18वीं किस्त की है. ऐसे में चलिए जानते है कि सरकार कब तक इस किस्‍त को जारी करने वाली है.

कब मिलेगी 18वीं किस्‍त

आपको बता दें कि अब तक 9 करोड़ से ज्यादा किसानों को 17वीं किस्त का लाभ मिला चुका है, जिसके पैसे सीधे उनके बैंक खाते में भेजे गए. वहीं अब बारी 18वीं किस्त की है. वैसे तो आधिकारिक तौर पर इसके जारी होने की कोई फाइनल डेट सामने नहीं आई है, लेकिन नियमों के अनुसार इस किस्त के अक्टूबर के महीने में जारी होने की संभावना है.

इन किसानों को मिलेगी किस्त:-

इस योजना का लाभ उन किसानों को मिलेगा, जिनका ई-केवाईसी का काम पूरा होगा. नियमों के तहत योजना से जुड़े प्रत्येक किसान को ये काम करवाना अनिवार्य है. इसके साथ ही इस योजना का लाभ लेने वाले किसानों को अपना आधार कार्ड अपने बैंक खाते से लिंक करना होगा, तभी वो इस योजना का लाभ ले सकते है. इसके अतिरिक्‍त जिन किसानों ने अभी तक अपना भू-सत्यापन का काम पूरा नहीं करवाया है, वो भी इस योजना के लाभ से वंचित रह सकते है.

इसे भी पढें:-पूर्वांचल के युवाओं के लिए खुशखबरी! 9 लाख सलाना पैकेज़ पर जापान,यूके और सऊदी में नौकरी का मिला ऑफर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *