UP: आज CAA लागू होने के बाद जुमे की पहली नमाज, संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरों के साथ सोशल मीडि‍या पर भी कड़ी नजर

CAA: भारतीय संसोधन अधिनियम लागू होने के बाद प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में पुलि‍स अलर्ट है. यूपी में कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने पर डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि जुमे की नमाज पर प्रदेश भर में सतर्कता बढ़ाई गई. उन्‍होंने कहा कि आज मस्जिदों के पास पुलिस बल तैनात किया गया है और किसी भी असामाजिक तत्व पर नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी रखी जाएगी.

CAA: दंगा निरोधक दस्ते व पीएसी के जवान तैनात

दरअसल, केंद्र सरकार की ओर से सोमवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर अधिसूचना जारी की गई थी, जिससे लेकर पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं. वहीं, मुस्लिम बाहुल्य जिलों के साथ पहले हिंसा की चपेट में आ चुके जिलों में दंगा निरोधक दस्ते व पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है. डीजीपी ने कहा है कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. इस संदर्भ में पिछले सप्‍ताह ही पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया था.

CAA: ड्रोन कैमरों से रखी जाएगी नजर

डीजीपी प्रशांत कुमार आगे कहा कि पुलिस किसी को भी प्रदेश की कानून-व्यवस्था को हाथ में नहीं लेने देगी. फिलहाल प्रदेश में शांति और निवेश का माहौल है जिसे खराब नहीं होने दिया जाएगा. इस दौरान जहां पर भी गड़बड़ी की आशंका है, वहा पुलिस ने पीएसी की तैनाती कर रखी है. इसके साथ ही सभी जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिया गया है. इसके अलावा, संवेदनशील स्थानों पर दंगा निरोधक दस्तों के साथ पीएसी की तैनाती के साथ ड्रोन कैमरों से नजर रखने निर्देश दिए गए हैं.

इसे भी पढ़े:- Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में आई गिरावट, लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार का ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *