Lok Sabha Election: इस दिन पर्चा दाखिल करेंगे पीएम मोदी, 12 सीएम सहित गृहमंत्री-रक्षामंत्री भी रहेंगे मौजूद

Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल करेंगे. बीजेपी की शहर इकाई के अध्‍यक्ष विद्यासागर राय ने रविवार को इसकी जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि 13 मई को पीएम मोदी निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो करेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार, देश के 12 मुख्यमंत्री, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री तीसरी बार पर्चा दाखिल करेंगे. उनके सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दीं हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने सभी के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था कर ड्यूटी लगानी शुरू कर दी है.

प्रधानमंत्री के नामांकन को भव्य बनाने की तैयारी पूरी

बीजेपी ने प्रधानमंत्री के नामांकन को भव्य बनाने की पूरी तैयारियां कर ली है. भाजपा शासित और सहयोगी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को नामांकन में शामिल करने के लिए निमंत्रण भेज दिया गया है. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री मोहन यादव, राजस्थान के भजन लाल शर्मा, छत्तीसगढ़ के विष्णु देब साईं, महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा, हरियाणा के नायब सिंह सैनी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत व सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग व त्रिपुरा के मुख्यमंत्री मानिक साह शामिल होंगे. इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी नामांकन का हिस्‍सा बनेंगे.

कई केंद्रीय मंत्री और राज्यमंत्री भी होंगे शामिल

नरेंद्र मोदी के नामांकन में कई केंद्रीय मंत्री और योगी सरकार समेत अन्य राज्य सरकारों में कैबिनेट मंत्री व राज्यमंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा लोजपा प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर व पूर्वांचल व आसपास के मौजूदा भाजपा सांसद व प्रत्याशी भी नामांकन से पहले होने वाले रोड शो में और नामांकन के दिन बनारस में मौजूद रहेंगे.

1241 वाहनों का होगा अधिग्रहण

जिला निर्वाचन कार्यालय ने लोकसभा चुनाव के लिए परिवहन विभाग से छोटे और बड़े 889 वाहनों की मांग की है. इन वाहनों से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी, जबकि जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट, एफएसटी, प्रेक्षक आदि के लिए 352 वाहनों की आवश्‍यकता है.

जिला निर्वाचन अधिकारी एस. राजलिंगम ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया है कि तय तिथि और निर्धारित स्थल पर वाहन उपलब्ध हो. परिवहन विभाग ने वाहनों की सूची तैयार करने के साथ ही स्थानीय थाने की सहायता से अधिग्रहण नोटिस भेजना शुरू कर दिया है. इसकी जिम्मेदारी दो लिपिकों को सौंप दी गई है. 

ये भी पढ़ें :- मुंबई क्राइम ब्रांच टीम की बड़ी कामयाबी, सलमान खान के घर फायरिंग मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *