UP Lok Sabha Chunav: खीरी-अमेठी में भाजपा को बड़ा झटका, स्मृति ईरानी पीछे, तो केएल शर्मा 1,04,809 वोटों से चल रहे आगे

UP Lok Sabha Election Results live: लोकतंत्र के महापर्व में आज का दिन काफी महत्‍वपूर्ण है. आज देश की 543 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के नतीजे धीरे धीरे सामने आने लगे है. तमाम बहस, दावों और शंकाओं के बीच देश और प्रदेश की सियासी तस्वीर कैसी रहने वाली है, इसका फैसला होने में महज कुछ ही समय शेष है. इसके साथ ही यूपी के 8.77 करोड़ से अधिक मतदाताओं ने अगले पांच साल के लिए किसे अपना जनप्रतिनिधि चुना है इससे भी पर्दा उठ जाएगा.

जीत के बात किशोरी लाल शर्मा का बयान…

खीरी लोकसभा सीट पर भी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. यहां मोदी सरकार में मंत्री अजय मि‍श्रा टेनी 33361 वोट से पीछे चल रहे हैं. जबकि पहले नंबर पर सपा के उत्‍कर्ष सिंह हैं, वहीं, अमेठी की लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा जीत रहे है, उन्‍होंने स्‍मृति ईरानी को भारी मतों से पछाड़ा है. जीत निश्चित होने के बाद किशोरी लाल ने कहा कि “अमेठी की जीत गांधी परिवार और यहां की जनता की जीत है…” 

महाराजगंज का हाल

वहीं, महराजगंज लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी 471180 मत मिले हैं, जबकि उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी को 457469 व बसपा प्रत्याशी मो. मौसमे आलम को 27188 मत मिले हैं.

उन्नाव

बीजेपी – साक्षी महाराज -557329
गठबंधन सपा – अन्नू टंडन -520944
बसपा – अशोक पांडेय -66011

इसे भी पढ़ें:- Sukhoi Jet Crash: महाराष्ट्र के नासिक में भारतीय वायुसेना का सुखोई लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *