UP: भारत-नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्‍करी का पर्दाफाश, कस्‍टम टीम ने पकड़ा 2.5 करोड़ रुपये का लाल चंदन

UP: भारत-नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कस्टम विभाग के अफसरों को बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, अंतरराष्‍ट्रीय सीमा सोनौली के मुख्य द्वार के रास्ते रक्त चंदन की बड़ी खेप नेपाल ले जाया जा रहा था तभी सोनौली कस्बा स्थित कस्टम बैरियर के पास विभाग के अफसरों ने उन्‍हें पकड़ लिया.

करोड़ो का चंदन बरामद

बता दें कि ट्रक की छत में एक गुप्त स्थान बनाकर लाल चंदन की लकड़ी छिपाई गई थी. अधिकारियों ने ट्रक व एक गोदाम से बरामद 2.5 टन लाल चंदन की खेप को जब्त किया है. पकड़े गए लाल चंदन की अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपये बताई जा रही है.

तह तक पहुंचने में जुटा विभाग

इस दौरान मौके से पकड़ी गई नेपाली नंबर प्लेट लगी ट्रक व नौतनवा कस्बे के बाईपास पर मौजूद एक गोदाम को सील कर दिया गया है. फिलहाल कस्‍टम विभाग इसकी तह तक पहुंचने में जुटा हुआ है.

खुफिया जानकारी मिलने पर हुई कार्रवाई

वहीं, नौतनवा स्थित कार्यालय में गुरुवार कस्टम उपायुक्त वैभव कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार की दोपहर सूचना मिली थी कि लाल चंदन की बड़ी खेप को परिवहन के माध्‍यम से नेपाल पहुंचाने की योजना है, जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू की और तस्‍करों के इस मंसूबों पर पानी फेर दिया.   

इसे भी पढ़ें:-अंतरिक्ष वैज्ञनिकों ने धरती पर खोजा विद्युत क्षेत्र, आवेशित कणों को अंतरिक्ष में प्रक्षेपित करने में है सक्षम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *