UP weather: यूपी में जानलेवा गर्मी से हाहाकार, जानिए कब तक तपिश से राहत के आसार

UP weather: उत्‍तर प्रदेश में झुलसा देने वाली गर्मी और जानलेवा हो गई है. मंगलवार को गर्मी के चलते यूपी में कानपुर और बुंदेलखंड के जिले दिनभर सबसे ज्यादा गर्म रहे. हालांकि, शाम को प्रदेश के कई शहरों में आंधी के साथ बारिश भी हुई.

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को न्यूनतम तापमान भी सामान्य से पांच से लेकर सात डिग्री तक अधिक रहा. बुंदेलखंड के बांदा, हमीरपुर झांसी प्रयागराज और आसपास के जिलों में भी तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई. वहीं, लखनऊ में न्यूनतम तापमान 32.6 डिग्री रहा, जबकि बरेली में 32.1 डिग्री रहा.

UP weather: उत्तरी तराई क्षेत्रों में आज से राहत संभव

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तरी तराई इलाकों में गरज-चमक के साथ 19 जून से हल्की बारिश शुरू होगी. जिससे इन इलाकों में प्रचंड लू से राहत मिल सकती है. वहीं, शेष क्षेत्रों में अगले तीन-चार दिनों में गर्मी से कुछ राहत मिलेगी.

UP weather: पूर्वांचल में 64 लोगों की गई जान

प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी अब तो लोगों का जान भी लेने लगी है. मंगलवार को बुंदेलखंड और कानपुर मंडल में गर्मी और लू के वजह से 62 लोगों की मौत हो गई. इसी तरह अवध के जिलों में भी गर्मी से छह लोगों की मौत हो गई, इनमें बाराबंकी में एक होमगार्ड, रेलयात्री और रिटायर कर्मचारी की मौत हुई. अमेठी में एक बुजुर्ग, गोंडा में एक बुजुर्ग और रायबरेली में एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें:- Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *