Weather: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, जल्‍द मिलेगी तपती गर्मी से राहत, जानिए IMD का ताजा अपडेट 

Weather Forecast : इस साल देशभर में मानसून आने से जल्द ही लोगों को तपती गर्मी से राहत मिलने वाली है. वहीं, मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आज राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय हो रहा है, जिससे जयपुर के कुछ इलाकों में 7 से 9 जून तक बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही पश्चिम राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और ओलावृष्टि होने की आशंका है.

Weather: यूपी के मौसम का हाल

वहीं, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में उष्ण लहर से लेकर गंभीर उष्ण लहर की स्थिति और पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में 8 से 10 जून तक उष्ण लहर की स्थिति होने की संभावना है.

Weather: ओलावृष्टि की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में भी अचानक मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है. आज सुबह से ही राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी देखने को मिली. मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और झारखंड के अलग-अलग स्थानों में शुक्रवार को लू चलने की संभावना है.

अन्‍य राज्‍यों का हाल

आईएमडी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 8 से 10 जून तक लू की स्थिति और पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति की संभावना है.

इसे भी पढ़ें:-Aaj Ka Rashifal: आज कर्क, सिंह समेत इन राशि के लोगों को मिल सकती है कोई गुड न्‍यूज, जानिए आज का दैनिक राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *